उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: नए साल पर मिलेगा राजधानी को एक नया बस स्टेशन

नए साल पर राजधानी को एक नया बस स्टेशन मिलने जा रहा है, जिसके लिए गुरुवार को परिवहन निगम की बोर्ड की बैठक में 90 साल की लीज पर बस स्टेशन संचालन के लिए कमता में विकसित एलडीए की जमीन लेने पर मुहर लग गई है.

By

Published : Nov 29, 2019, 2:23 PM IST

etv bharat
लखनऊ: नए साल पर मिलेगा राजधानी को एक नया बस स्टेशन

लखनऊ: इस बार राजधानी को नए साल पर नये बस स्टेशन कि सौगात मिलने जा रही है. इस बस स्टेशन से लगभग 500 बसों का संचालन किया जाएगा जिसमें पूर्वांचल की सभी बसों का संचालन इसी बस स्टेशन से होगा. नये बस स्टेशन से शहर के अंदर बसों से लगने वाले जाम से शहर वासियों को निजात मिलेगी. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बोर्ड बैठक में आज हाई एंड बसों (वोल्वो, स्कैनिया) की बेहतर नीति को मंजूरी दी गई है. जिसके चलते अगले 6 महीनों में 100 नई वोल्वो और स्कैनिया बसों को बेड़े में शामिल किया जाएगा.

नए साल पर मिलेगा राजधानी को एक नया बस स्टेशन
इन बसों को ज्यादा डिमांड और ज्याद लोड वाले मार्गों पर संचालित किया जाएगा. कुशल संचालन के लिए हायर बसों का रूट, टाइमिंग और शिकायतें तय करने के लिए यूपीएसआरटीसी मुख्यालय में अलग सेल का गठन भी किया जाएगा. और सेवाओं को और अधिक प्रभावी एंव उत्पादक वह कुशल बनाने के लिए यूपीएसआरटीसी बोर्ड ने "ईआरपी" (एंटरप्राइज रिसोर्स प्लानिंग) को अगले एक साल में लागू करने पर भी सहमति जताई है. जिससे डिजिटल निगरानी और सेवाएं और भी बेहतर हो सकेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details