उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAB को पास कराने में दिखाई जल्दबाजी, महिला उत्पीड़न पर निष्क्रिय: मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है. उनका कहना है कि भाजपा सरकार ने नागरिकता संशोधन बिल को संसद में पास कराने में बहुत जल्दबाजी दिखाई है, लेकिन महिला उत्पीड़न को रोकने के लिए सरकार कोई कदम नहीं उठा रही है.

By

Published : Dec 13, 2019, 10:35 AM IST

etv bharat
बसपा सुप्रीमो मायावती फाइल फोटो).

लखनऊ: एक तरफ देश भर में महिलाओं पर आपराधिक घटनाएं को लेकर लोग सड़कों पर हैं. वहीं दूसरी ओर नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर भी लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है. उनका कहना है कि भाजपा सरकार ने नागरिकता संशोधन बिल को संसद में पास कराने में बहुत जल्दबाजी दिखाई, अच्छा होता अगर सरकार ये जल्दबाजी महिला उत्पीड़न व रेप-मर्डर आदि पर अंकुश लगाने में दिखाती.

मायावती ने एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट किए. उन्होंने लिखा कि जैसा कि विदित है कि बीएसपी ने नागरिकता संशोधन बिल का संसद के दोनों सदन में जबर्दस्त विरोध किया व इसके विरुद्ध वोट भी दिया. इस बिल को पास कराने हेतु केन्द्र ने जितनी जल्दबाजी दिखाई है यदि उतनी ही इनको देश में महिला उत्पीड़न व रेप-मर्डर आदि पर अंकुश लगाने हेतु सख्त कानून बनाने पर भी दिखाई होती, तो यह बेहतर होता. जबकि इस सम्बन्ध में राज्यों को केवल पत्र लिखने की खानापूर्ति करने से इसका कोई सार्थक हल निकलने वाला नहीं है.

यह भी पढ़ें- राज्यसभा में भी नागरिकता संशोधन विधेयक का बसपा करेगी विरोध

ABOUT THE AUTHOR

...view details