उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: उद्घाटन के करीब एक साल बाद भी शुरू नहीं हो सका केजीएमयू का प्रसूति विभाग

By

Published : Jan 2, 2020, 8:38 PM IST

लखनऊ स्थित केजीएमयू के प्रसूति विभाग और क्वीन मैरी अस्पताल में बनी एमसीएच विंग के उद्घाटन को एक साल होने वाला है, इसके बावजूद अभी तक विंग की शुरुआत नहीं हुई है.

etv bharat
साल भर बीत जाने के बाद भी नहीं शुरू हो सका प्रसूति विभाग

लखनऊ:किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी और क्वीन मैरी अस्पताल में करीब एक साल पहले बनी एमसीएच विंग अभी तक शुरू नहीं हुई है. हालांकि इसका उद्घाटन चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने 21 फरवरी 2019 को ही कर दिया था.

साल भर बीतने के बाद भी नहीं शुरू हो सका प्रसूति विभाग.

विंग की नहीं हो सकी शुरुआत
केजीएमयू के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग और क्वीन मैरी अस्पताल में मदर चाइल्ड हेल्थ विंग का उद्घाटन चिकित्सा शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने किया था. 23.1 6 करोड़ रुपये की लागत से बनी इस विंग को अब तक शुरू नहीं किया जा सका है. यहां पड़े नए 100 बेड भी अब तक धूल खा रहे हैं. कयास लगाए जा रहे थे कि नए साल की शुरुआत में विंग को शुरू कर दिया जाएगा, लेकिन अभी तक शुरू नहीं किया गया है.

इसे भी पढ़ें:- लखनऊ: रोडवेज बस सेवा से वंचित 1090 गांवों को मिलेगी बस सुविधा, प्रशासन ने जारी किए टेंडर

एमसीएच विंग तैयार है और इसे हम हर हाल में शुरू करने की स्थिति में हैं, लेकिन हमारे पास मानव संसाधन की कमी है. अस्पताल में स्टाफ के पद काफी खाली हैं. हालांकि अब अस्पताल प्रशासन ने निर्णय लिया है कि विभाग में जितना पुराना स्टाफ है, उन्हीं के साथ एमसीएच विंग और लेबर रूम की शुरुआत जल्द से जल्द कर दी जाएगी.
-डॉ. सुधीर सिंह, प्रवक्ता, केजीएमयू

ABOUT THE AUTHOR

...view details