उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

12 आईपीएस अफसरों के तबादले, मिली नई पोस्टिंग

By

Published : Oct 27, 2021, 9:35 AM IST

विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकार को 3 साल से एक ही जगह पर जमे अफसरों को हटाने के निर्देश दिए थे. जिसके क्रम में अब शासन की तरफ से लगातार अधिकारियों को दूसरी जगह तैनात करने का काम किया जा रहा है.

आईपीएस अफसरों के तबादले.
आईपीएस अफसरों के तबादले.

लखनऊः उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले लगातार आईएएस और आईपीएस अफसरों के तबादले किए जा रहे हैं. बुधवार को गृह विभाग ने 12 आईपीएस अफसरों के तबादले करते हुए उन्हें नई तैनाती प्रदान की है. विधानसभा चुनाव को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकार को 3 साल से एक ही जगह पर जमे अफसरों को हटाने के निर्देश दिए थे. जिसके क्रम में अब शासन की तरफ से लगातार अधिकारियों को दूसरी जगह तैनात करने का काम किया जा रहा है.

जिन 12 अफसरों के ट्रांसफर किए गए हैं, उनमें प्रशांत कुमार द्वितीय को आईजी कानपुर, नचिकेता झा को आईजी आगरा, मोहित अग्रवाल को आईजी तकनीकी सेवाएं लखनऊ के पद पर नई पोस्टिंग दी गई है. इसी तरह नवीन अरोरा को आईजी बजट पुलिस मुख्यालय लखनऊ, योगेश सिंह को सेनानायक 25वीं वाहिनी पीएसी रायबरेली, डॉ. अरविंद भूषण पाण्डेय को पुलिस अधीक्षक तकनीकी सेवाएं लखनऊ भेजा गया है.

संजय सिंह को सेनानायक द्वितीय वाहिनी पीएसी सीतापुर, कल्पना सक्सेना को सेनानायक, 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद, राहुल यादवेंद्र को पुलिस अधीक्षक पुलिस मुख्यालय लखनऊ के पद पर नई तैनाती मिली है. इसी प्रकार राजेश सक्सेना को सेनानायक 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली, भारती सिंह को सेनानायक 49वीं वाहिनी पीएसी गौतमबुद्धनगर और विकास कुमार वैध को सेनानायक 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर के पद पर भेजा गया है.

इसे भी पढ़ें-चुनाव से पहले 14 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला, जानिए किसको कहां मिली नियुक्ति

इसी प्रकार राजेश सक्सेना को सेनानायक 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली, भारती सिंह को सेनानायक 49वीं वाहिनी पीएसी गौतमबुद्धनगर और विकास कुमार वैध को सेनानायक 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर के पद पर भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details