उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पहले प्रेमिका के लिए बना नकली पुलिस, फिर थाने के सामने ही लोगों को लगा लूटने

पुलिस ने बताया कि हम इन बदमाशों की लगातार तलाश कर रहे थे. इसी दौरान आशीष चौधरी नाम के शख्स को दिल्ली पुलिस की नकली वर्दी के साथ गिरफ्तार किया गया. जो दिल्ली में भी कई वारदात अंजाम दे चुका है.

प्रेमिका के लिए बना नकली पुलिस

By

Published : Jul 14, 2019, 3:21 PM IST

नई दिल्ली/गाजियाबाद: जिले में एक नकली पुलिस को गाजियाबाद पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. बता दें कि आरोपी दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर गाजियाबाद की पुलिस चौकी के पास खड़ा होता था और लोगों की तलाशी करता था. तलाशी के नाम पर उनकी जेब में मौजूद रुपये लूट लेता था और फिर फरार हो जाता.

प्रेमिका के लिए बना नकली पुलिस.

कई वारदातों को दे चुका था अंजाम

गाजियाबाद में साहिबाबाद पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. इस खुलासे से एक बात साफ हो रही है कि अगर आप दिल्ली एनसीआर में रहते हैं और रास्ते में आपको कोई पुलिसकर्मी तलाशी के लिए रोकता है तो आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है. क्योंकि वह पुलिस वाला नकली भी हो सकता है और तलाशी के नाम पर आपको लूट भी सकता है.


लगातार तलाश कर रही थी पुलिस

पुलिस ने बताया कि साहिबाबाद से 2 वारदातें सामने आई थी. जिसमें नकली पुलिसकर्मी ने तलाशी के नाम पर लोगों को रोका और फिर उनके रुपये निकाल लिए. इसके बाद नकली पुलिसकर्मी ने कहा कि पास की पुलिस चौकी में आकर अपना बटुआ और रुपये ले जाओ. लेकिन जब पीड़ित पुलिस चौकी पर पहुंचा तो वहां पर संबंधित पुलिसकर्मी मौजूद ही नहीं था.

पुलिस ने बताया कि हम इन बदमाशों की लगातार तलाश कर रहे थे. इसी दौरान आशीष चौधरी नाम के शख्स को दिल्ली पुलिस की नकली वर्दी के साथ गिरफ्तार किया गया. जो दिल्ली में भी कई वारदात अंजाम दे चुका है.

इसके पास से नकली वर्दी के अलावा कुछ अन्य सामान भी बरामद किया गया है जो लूट का माल बताया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपनी गर्लफ्रेंड को भी पुलिस वाला बताया हुआ था और उसके परिवार को भी यही बताया था. आरोपी की शादी ना टूटे, इसलिए उसने नकली वर्दी सिलवा रखी थी और बाद में लूट भी करने लगा था.

पुलिस में भर्ती होने के लिए दे चुका है एग्जाम

आरोपी आशीष चौधरी हर्ष विहार इलाके का रहने वाला है और उसने पूर्व में दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल के लिए परीक्षा भी दिया था. लेकिन एग्जाम में पास नहीं हो पाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details