उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ कमिश्नरेट ने बनाया 'ऑक्सीजन बैंक', अब तक 13 लोगों को मिली मदद

लखनऊ में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल खस्ताहाल हो गया है. ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने एक अच्छी पहल की है. पुलिस लाइन में'ऑक्सीजन बैंक' की स्थापना की गई है.

By

Published : May 9, 2021, 9:06 AM IST

कमिश्नरेट ने बनाया 'ऑक्सीजन बैंक'
कमिश्नरेट ने बनाया 'ऑक्सीजन बैंक'

लखनऊ: देश में कई राज्यों के अस्पताल कोरोना मरीजों से भरे पड़े हैं. कोरोना संक्रमण के रोजाना आ रहे लाखों मामलों ने स्वास्थ्य सेवाओं को हिला कर रख दिया है. आलम ये है कि कई मरीज ऑक्सीजन की कमी से अपनी जान गंवा रहे हैं. सूबे की राजधानी में भी कोरोना की दूसरी लहर के कारण स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा गई हैं.

पुलिस कमिश्नरेट ने की पहल

राजधानी में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने एक पहल की है. पुलिस लाइन में'ऑक्सीजन बैंक' की स्थापना की है. ऑक्सीजन बैंक के जरिए पुलिस कर्मियों के साथ जरूरतमंद मरीजों को ऑक्सीजन मुहैया कराई जाएगी. पुलिस के मुताबिक, इस ऑक्सीजन बैंक में कोई भी शख्स अपनी तरफ से सिलेंडर या अन्य उपकरण दान कर सकता है. पुलिस ने लोगों से सिलेंडर दान करने की अपील भी की है.

इसे भी पढ़ें:रक्षा मंत्री के क्षेत्र में मरीजों की रक्षा 'रामभरोसे'


ऑक्सीजन बैंक में जुटाए 13 सिलेंडर

जॉइंट पुलिस कमिश्नर लखनऊ पीयूष मोर्डिया ने ऑक्सीजन बैंक में 13 सिलेंडर जुटा लिए हैं. शनिवार को पहले ही दिन 13 सिलेंडर जरूरतमंद लोगों को दिए गए हैं. करीब 10 सिलेंडर पुलिसकर्मियों को और तीन सिलेंडर शहर के अन्य जरूरतमंद को दिया गया है. पुलिस खाली सिलेंडरों को रिफिल कराएगी और मांग पर तुरंत लोगों को ऑक्सीजन सिलेंडर दिए जाएंगे. ऑक्सीजन बैंक में 24 घंटे पुलिसकर्मियों की शिफ्टों में ड्यूटी लगाई गई है.

इन नम्बरों पर करें कॉल
जॉइंट कमिश्नर के पुलिस प्रवक्ता उमेश यादव ने बताया कि ऑक्सीजन बैंक से संपर्क करने के लिए मोबाइल नंबर (7839861038, 7839861031, 9454405396) जारी किए गए हैं. 24 घंटे इन नंबरों पर पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details