उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

AAP शिक्षक प्रकोष्ठ की लखनऊ जिला कार्यकारिणी का गठन, दिवाकर यादव बने अध्यक्ष

आम आदमी पार्टी के शिक्षक प्रकोष्ठ की जिला कार्यकारिणी का शनिवार को गठन किया गया. इस दौरान शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अजय गुप्ता ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Oct 23, 2021, 7:17 PM IST

AAP शिक्षक प्रकोष्ठ की लखनऊ जिला कार्यकारिणी का गठन
AAP शिक्षक प्रकोष्ठ की लखनऊ जिला कार्यकारिणी का गठन

लखनऊ : आम आदमी पार्टी के शिक्षक प्रकोष्ठ की जिला कार्यकारिणी का शनिवार को गठन किया गया. असिस्टेंट प्रोफेसर दिवाकर यादव को जिलाध्यक्ष, विनोद कुमार पाल को जिला महासचिव, प्रतिभा मौर्या व अनूप वर्मा को जिला उपाध्यक्ष, उधम सिंह को जिलासचिव, कार्तिकेय तिवारी, विश्वजीत मिश्रा व पीके मौर्या को सदस्य जिला कार्यकारिणी शिक्षक प्रकोष्ठ मनोनीत किया गया.

इस अवसर पर प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष प्रोफेसर डी एन एन एस यादव कहा कि आम आदमी पार्टी देश और नागरिकों के विकास का माध्यम शिक्षा को मानती है, इसलिए पार्टी की प्राथमिकता शिक्षा, शिक्षक और शिक्षार्थी हैं. अच्छे विद्यालय, अच्छी शिक्षा और शिक्षकों के लिए पढ़ाने का अच्छा वातावरण और सुविधाएं देना सरकार का दायित्व है, जिसमें सभी सरकारें फेल रहीं हैं. इसके विपरीत आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में शिक्षा का एक गुणवत्तापूर्ण मॉडल पूरे विश्व को दिखाया है.


शिक्षक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव अजय गुप्ता ने कहा कि पार्टी सभी संघर्षरत शिक्षक संगठनों का विषयों के आधार पर समर्थन करती है. उनका कहना था कि प्रदेश में आप की सरकार बनने पर प्रदेश के कुल बजट का 25% शिक्षा पर खर्च किया जाएगा. प्रदेश सचिव शिक्षक प्रकोष्ठ दुर्गेश चौधरी ने कहा कि पिछली सरकारों के एजेंडे में शिक्षा कभी नहीं रही. इसका खामियाजा पूरे समाज को उठाना पड़ा. महंगी शिक्षा और निजीकरण का दंश आज हर अभिभावक और छात्र झेल रहा है.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या कैंट के नाम से जाना जाएगा फैजाबाद रेलवे जंक्शन: सीएम योगी

अजय गुप्ता ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सरकारी स्कूलों की तस्वीर को जिस तरह से बदला उसे पूरी दुनिया ने देखा है. यही स्वरूप उत्तर प्रदेश में सरकार बनने के बाद देखने को मिलेगा. वहीं इस कार्यक्रम को दुर्गेश चौधरी (प्रदेश सचिव शिक्षक प्रकोष्ठ), नवनीत त्रिपाठी (प्रदेश सचिव शिक्षक प्रकोष्ठ), आयूष मिश्रा (प्रदेश सचिव शिक्षक प्रकोष्ठ), अफरोज आलम ( जिला महासचिव, लखनऊ) ने संबोधित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details