उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कोरोना वायरस को लेकर राजधानी का जिला प्रशासन मुस्तैद

By

Published : Mar 13, 2020, 11:45 PM IST

कोरोना वायरस को लेकर पूरे प्रदेश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. राजधानी लखनऊ में हॉस्पिटलों में आइसोलेशन वार्ड बनाये जा रहे हैं. नगर निगम और नगर पंचायत सभी जगह सुरक्षा के कदम उठाने के निर्देश दे दिए गए हैं.

कोरोना वायरस
कोरोना को लेकर राजधानी का जिला प्रशासन मुस्तैद

लखनऊ:चीन से आया कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैलता नजर आ रहा है. इसको देखते हुए लखनऊ का जिला प्रशासन मुस्तैद हो गया है. कोरोना वायरस को लेकर लखनऊ मंडल के कमिश्नर मुकेश मेश्राम ने ईटीवी भारत से बात करते हुए बताया कि एक केस पॉजिटिव पाया गया है. इसको गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन हरकत में आ गया है.

कोरोना को लेकर राजधानी का जिला प्रशासन मुस्तैद

हॉस्पिटलों में बनाया जा रहा है आइसोलेशन वार्ड
मुकेश मेश्राम ने बताया कि सभी जगह सुरक्षा के कड़े निर्देश दे दिए गए हैं. राजधानी लखनऊ में विशेष तौर पर सभी हॉस्पिटलों में आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है, जहां सभी सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से घबराने की जरूरत नहीं है. कोरोना वायरस के चलते सतर्कता बरतें और साफ-सफआई का ध्यान रखें. सार्वजनिक स्थलों पर किसी भी वस्तु का प्रयोग करने से पहले अपने हाथों को साफ कर लें और उसके बाद भी अपने हाथों को साफ करें. उन्होंने बताया कि नगर पंचायत और नगर निगम सभी को इसके बारे में निर्देश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: लखनऊ: कोरोना के डर से यात्री नहीं ओढ़ रहे रेलवे के कंबल


लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए लैब बनाई गई है. जरूरत पड़ने पर चिकित्सा संस्थानों में भी लैब बनाई जाएगी, जहां इसकी जांच की जाएगी आने वाले दिनों में प्रशासन और भी ऐतिहासिक कदम उठाएगा.
-मुकेश मेश्राम, लखनऊ मंडल के कमिश्नर

ABOUT THE AUTHOR

...view details