उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के लिए यह समय अनुकूल है: बृजलाल खाबरी

अभी से मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारी की जाए तो पार्टी को बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. यह बात उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी (Congress State President Brijlal Khabri) ने मंगलवार को लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक के दौरान कही.

By

Published : Jul 19, 2023, 9:13 AM IST

Etv Bharat
Congress उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी Congress State President Brijlal Khabri लोकसभा चुनाव 2024 Lok Sabha Election 2024 Congress State President Brijlal Khabri in Lucknow कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी लखनऊ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी

लखनऊ: देश में जो मौजूदा हालात हैं वह कांग्रेस पार्टी के अनुरूप है, अगर अभी से मिलकर लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तैयारी की जाए, तो पार्टी को बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. यह बात उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी (Congress State President Brijlal Khabri in Lucknow) ने कही.

उन्होंने कहा कि हिमाचल का कर्नाटक के विधानसभा में मिली जीत का असर पूरे देश में दिखाई दे रहा है. आगामी लोकसभा चुनाव अनुकूल परिस्थितियों वाला नजर आ रहा है. मंगलवार को प्रदेश पार्टी कार्यालय में 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों के दूसरे चरण की बैठक के दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने यह बात कही.

लखनऊ में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी कहा कि मोदी सरकार की गलत आर्थिक नीतियों के कारण पूरे देश की जनता परेशान है. ऐसे मैं जनता कांग्रेस को एक विकल्प के तौर पर देख रही है. बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री श्री नकुल दुबे, युवक कांग्रेस पूर्वी जोन के अध्यक्ष श्री कनिष्क पाण्डेय, वरिष्ठ कांग्रेस नेता वीरेन्द्र मदान, द्विजेन्द्र त्रिपाठी, ओंकारनाथ सिंह, प्रमुख रूप से मौजूद रहे.

बैठक को सम्बोधित करते हुए बृजलाल खाबरी ने कहा कि हम सबको पूरी मजबूती के साथ जनविरोधी भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकना है. अब तो दो ध्रुवों में अधिकांश दलों का समागम हो रहा है. एक तरफ लोग एनडीए का हिस्सा हैं, जो पिछले नौ वर्षों से देश के संस्थानों की नीलामी में व्यस्त हैं उन्हें महंगाई, बेरोजगारी, भुखमरी, महिला उत्पीड़न, किसान उत्पीड़न, नहीं दिख रहा है, दूसरी तरफ इंडिया ( इंडियन नेशनल डेवलपमेन्टल इन्क्लूसिव एलायंस ) का गठबंधन है, जिसका देश की आजादी एवं निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान रहा है तथा संविधान में निहित भारत के विचार की रक्षा के लिए दृढ़ संकल्प हैं.


प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता हम्माम वहीद ने बताया कि बैठक में आये हुए विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों ने एक-एक कर अपने सुझाव दिये. उपस्थित लोगों ने कहा कि हर संभव प्रयास कर लोकसभा का चुनाव जीतना ही हमारा लक्ष्य है. कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि उपस्थित लोगों ने अपने- अपने जनपदों में काफी संख्या में अन्य दलों से आये हुए लोंगों के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की भी बात कही.

ये भी पढ़ें- संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से पूर्वांचल के दौरे पर, गाजीपुर के मठ से शुरू करेंगे संतों से मुलाकात

ABOUT THE AUTHOR

...view details