उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 18, 2021, 6:44 AM IST

ETV Bharat / state

आकाश के अर्धशतक से लाइफ केयर सेमीफाइनल में

लखनऊ में चल रही 16वीं बीबीडी डी-डिवीजन लीग (क्रिकेट टूर्नामेंट) में रविवार को मनोरंजक मुकाबला हुआ. लाइफ केयर क्लब ने फॉरेंसिस क्लब को पांच विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया.

मैन ऑफ द मैच आकाश उपाध्याय
मैन ऑफ द मैच आकाश उपाध्याय

लखनऊः जिले में अखिलेश दास स्टेडियम में चल रही 16वीं बीबीडी डी-डिवीजन लीग (क्रिकेट टूर्नामेंट) में रविवार को मनोरंजक मुकाबला हुआ. लाइफ केयर क्लब ने फॉरेंसिस क्लब को पांच विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में स्थान सुरक्षित किया. मनीष व हिमांशु की धारदार गेंदबाजी के बाद आकाश उपाध्याय के अर्धशतक (61) का लाइफ केयर क्लब की जीत में महत्वपूर्ण योगदान रहा.

लाइफ केयर ने जीता टॉस
लाइफ केयर क्लब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. फॉरेंसिस क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 35 ओवर में 156 रन बनाए. शुरू में टीम के 47 रन सिर्फ दो विकेट थे लेकिन इसके बीच नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे. विकास सिंह ने 31, पंकज राय ने 29, जयवर्द्धन ने 21, अभिषेक यादव ने 14 और आशीष कुमार तिवारी ने 13 रन बनाए. वहीं, लाइफ केयर क्लब से मनीष कुमार ने 3 ओवर में 10 रन देकर तीन, हिमांशु यादव ने 7 ओवर में 32 रन देकर दो विकेट चटकाए. प्रशांत सिंह, तुषार वर्मा व गौरव रावत को एक-एक विकेट मिले.

फॉरेंसिस क्लब को पांच विकेट से दी मात
लाइफ केयर क्लब ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 22.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाते हुए मैच जीत लिया. सलामी बल्लेबाज गौरव रावत (14) के रूप में टीम का पहला विकेट 38 रन के स्कोर पर गिरा. इसके बाद अरबाज अहमद (20) पवैलियन लौट गए. इसी बीच सलामी बल्लेबाज आकाश उपाध्याय ने मोर्चा संभाला और 42 गेंदों पर 61 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 5 चौके 4 छक्के भी जड़े. उन्हें अभिषेक की गेंद पर साहिल ने कैच लपककर आउट किया लेकिन तब तक आकाश ने टीम को मजबूती दे दी थी. उसके बाद मुकुल शर्मा ने 22 और सोमेन मोहंती ने नाबाद 21 ने उम्दा पारी खेलते हुए टीम की जीत की नींव रखी. फॉरेंसिस क्लब से सुजात सिद्दीकी, कुमार निखिल नाथ, अभिषेक यादव व आशीष यादव को एक-एक विकेट मिले. मैन ऑफ द मैच आकाश उपाध्याय चुने गए.



ABOUT THE AUTHOR

...view details