उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मकान का नक्शा पास कराकर चल रहा था होटल, एलडीए ने किया सील

राजधानी में होटल लेवाना अग्निकांड के बाद से लखनऊ विकास प्राधिकरण लगातार अवैध होटलों (LDA sealed hotel in Gomtinagar in Lucknow) के खिलाफ कार्रवाई कर रहा है. मंगलवार को एलडीए ने गोमतीनगर स्थित होटल मिलानो को सील करने की कार्रवाई की है.

By

Published : Jan 10, 2023, 1:52 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :एलडीए गोमती नगर में 200 वर्ग मीटर से अधिक के क्षेत्रफल में संचालित होटल मिलानो को मंगलवार की दोपहर सील कर दिया. होटल का नक्शा मकान बताकर पास किया गया था, मगर यहां तीन मंजिल में कमरों को बनाकर उन्हें बुक किया जा रहा था. लखनऊ विकास प्राधिकरण ने संचालित होटल को सील (LDA sealed hotel in Gomtinagar in Lucknow) करके शहर के अवैध निर्माणकर्ताओं को कड़ा संदेश दिया है. लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ इंद्रमणि त्रिपाठी ने स्पष्ट कहा है कि जहां-जहां भी अवैध होटलों का निर्माण हुआ है ऐसी कड़ी कार्रवाई की जाती रहेगी. होटल लेवाना अग्निकांड के बाद लगातार अवैध निर्माण के खिलाफ एलडीए कड़ी कार्रवाई कर रहा है.

नोटिस चस्पा

बता दें कि होटल लेवाना अग्निकांड में चार लोगों की मौत हुई थी. इसके बाद में शासन के आदेश पर लखनऊ में अवैध होटलों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई. लखनऊ के ऐसे होटल जोकि अवैध हैं उनको नोटिस जारी किया गया था, जिसके बाद में होटल कारोबारियों के बीच में हड़कंप की स्थिति थी. इसके बावजूद लखनऊ विकास प्राधिकरण ने एक बार फिर कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. जिसमें होटल मिलानो को मंगलवार को सील कर दिया गया है. गोमतीनगर के विशाल खंड में प्लॉट नंबर 2/91 पर इस होटल का निर्माण किया गया था, जिसका क्षेत्रफल करीब 200 वर्ग मीटर है.

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि इस होटल के खिलाफ कार्रवाई जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि एलडीए के प्रवर्तन कोर्ट से ध्वस्त करने का आदेश होता है तो होटल को ध्वस्त भी किया जाएगा. इससे पहले लेवाना होटल के खिलाफ भी एलडीए ने ध्वस्त करने का आदेश किया था, मगर अदालत के दखल की वजह से अभी यह कार्रवाई नहीं की जा सकती है.

यह भी पढ़ें : मेजर ने डीजे की आवाज धीमी करने को कहा तो दबंगों ने कार में लगा दी आग

ABOUT THE AUTHOR

...view details