उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना के डर से तेजस को नहीं मिल रहे यात्री, आईआरसीटीसी ने 31 तक रद्द की ट्रेन

कोरोना वायरस का असर देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस पर भी पड़ा है. कोरोना के कारण यात्री ट्रेन से सफर नहीं कर रहे हैं, जिससे आईआरसीटीसी ने 19 मार्च से 31 मार्च तक तेजस एक्सप्रेस को रद्द कर दिया है.

By

Published : Mar 18, 2020, 10:33 PM IST

तेजस एक्सप्रेस ट्रेन हुई रद्द.
तेजस एक्सप्रेस ट्रेन हुई रद्द.

लखनऊ: कोरोना वायरस का असर ट्रेनों पर भी साफ दिखाई पड़ने लगा है. कोरोना के डर से लोग ट्रेनों में सफर नहीं कर रहे हैं, जिसके चलते देश की पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस को यात्री ही नहीं मिल रहे हैं. यात्रियों की भारी कमी के चलते आईआरसीटीसी ने 19 मार्च से 31 मार्च तक तेजस को रद्द कर दिया है. पहले से जिन यात्रियों के टिकट बुक थे, उन्हें टिकट का पैसा रिफंड कर दिया जाएगा.

तेजस एक्सप्रेस हुई रद्द.

तेजस एक्सप्रेस हुई रद्द

तेजस ट्रेन पर कोरोना का प्रभाव पड़ा है, जिससे यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है. इस वजह से आईआरसीटीसी को काफी घाटा हो रहा है. जिसके चलते अब आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने 19 मार्च से 31 मार्च तक लखनऊ से दिल्ली और दिल्ली से लखनऊ के बीच संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस 82501/82 502 को रद्द करने का फैसला लिया है. आईआरसीटीसी के मुताबिक जिनके टिकट बुक हैं, उनकी पूरी धनराशि वापस कर दी जाएगी. बता दें कि रेलवे भी इस पर विचार कर रहा है कि जिन ट्रेनों में यात्री नहीं मिल रहे हैं उन ट्रेनों को निरस्त कर दिया जाए. उम्मीद जताई जा रही है कि रेलवे कई सारी ट्रेनें रद्द करने का फैसला ले सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details