उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

AKTU: नैक के लिए चार घटक संस्थान काम करेंगे

By

Published : Nov 1, 2020, 2:24 PM IST

राजधानी स्थित एकेटीयू में रविवार को वर्चुअल माध्यम से इंटरनल क्वॉलिटी इंश्योरेंस समिति की बैठक की गई. बैठक में तय किया गया कि नैक (राष्ट्रीय मूल्यांकन और प्रत्यायन परिषद) के लिए विश्वविद्यालय के चार घटक संस्थान काम करेंगे.

चार घटक संस्थान काम करेंगे
चार घटक संस्थान काम करेंगे

लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में इंटरनल क्वॉलिटी इंश्योरेंस समिति की बैठक की गई. बैठक वर्चुअल माध्यम से आयोजित की गई. बैठक में निर्धारित किया गया कि विश्वविद्यालय के घटक संस्थान आईआईटी, वास्तुकला एवं योजना संकाय, सेंटर फॉर एडवांस्ड स्टडीज एवं उत्तर प्रदेश इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन नोएडा को नैक एक्रीडिटेशन दिलाने के लिए काम किया जाए.

बैठक में नैक एक्रीडिटेशन एवं इंटरनल क्वॉलिटी इंश्योरेंस के लिए डीन प्रोफेसर सुबोध वेरिया एवं प्रोफेसर बीएन मिश्रा को कोऑर्डिनेटर नामित किया गया. बैठक में तय हुआ कि प्रोफेसर सुबोध वैरिया एवं प्रोफेसर बीएन मिश्रा प्रतिमाह नैक एक्रीडिटेशन के लिए चार घटक संस्थानों की समीक्षा बैठक कर रिपोर्ट सबमिट करेंगे.

कुलपति प्रोफेसर विनीत कंसल ने विश्वविद्यालय द्वारा करिकुलम, आस्पेक्ट्स, टीचिंग लर्निंग एवं एवेल्यूएशन, रिसर्च कंसल्टेंसी, एवं एक्सटेंशन, इन्फ्राट्रक्चर एंड लर्निंग रिसोर्स, स्टूडेंट सपोर्ट एंड प्रोग्रेशन, गवर्नेंस, फाइनेंस और बेस्ट प्रैक्टिसेज के क्षेत्र में किए गए कार्यों के बारे में बात की. कुलसचिव नंदलाल सिंह ने कहा कि इस वर्ष संस्थान नैक एक्रीडिटेशन के लिए प्रयास करेंगे. सभी को इसके लिए बेहतर काम करना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details