उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डॉ. आरपी सिंह को यूपी के हॉकी खिलाड़ियों ने किया सम्मानित

हॉकी यूपी के महासचिव डॉ. आरपी सिंह को हाल ही में हॉकी इंडिया ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए हाई परफारमेंस एंड डेवलपमेंट कमेटी का चेयरमैन बनाया हैं. जिसके बाद लखनऊ में यूपी के हॉकी खिलाड़ियों ने उन्हें सम्मानित किया.

By

Published : Feb 23, 2021, 10:44 AM IST

डॉ. आरपी सिंह को किया गया सम्मानित
डॉ. आरपी सिंह को किया गया सम्मानित

लखनऊ: हॉकी यूपी के महासचिव डॉ.आरपी सिंह को हाल ही में हॉकी इंडिया ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए हाई परफारमेंस एंड डेवलपमेंट कमेटी का चेयरमैन बनाया हैं. इस उपलब्धि के बाद सोमवार को यूपी के हॉकी खिलाड़ियों ने डॉ.आरपी सिंह का सम्मानित किया.

'विश्व हॉकी में भारत का परचम लहरना है'
राजधानी लखनऊ के का केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुए सम्मान समारोह में विश्व हॉकी पटल पर डंका बजाने वाले यूपी के कई खिलाड़ी मौजूद रहे. इस सम्मान के बाद डॉ.आरपी सिंह ने कहा कि अब मेरी जिम्मेदारी बढ़ गयी है. इस दायित्व के साथ मुझे भारतीय हॉकी को वो ऊंचाई देनी है कि आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में भी भारत का परचम लहराता रहे.

यूपी के खेल निदेशक का भी पदभार संभाल रहे डॉ. आरपी सिंह ने ये भी कहा कि इसी के साथ मैं यूपी में भी हॉकी सहित अन्य खेलों के लिए बेहतर माहौल बनाने के लिए काम करूंगा.

सम्मान समारोह की अध्यक्षता करते हुए यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव डॉ.आनन्देश्वर पाण्डेय ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि डॉ. आरपी सिंह नयी जिम्मेदारी के साथ भारतीय हॉकी को फलक पर उठाने का भी कार्य करेंगे. उनकी देख-रेख में ही यूपी में हॉकी की कई नेशनल चैंपियनशिप के साथ लखनऊ में 2016 में जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप और 201 में इंडो-फ्रांस महिला हॉकी टेस्ट सीरीज का भी आयोजन हुआ था.

सम्मान समारोह का संचालन कर रहे इंटरनेशनल हॉकी खिलाड़ी रजनीश मिश्र ने कहा कि डॉ.आरपी सिंह के हॉकी यूपी के महासचिव के तौर पर उनके प्रयासों का ही नतीजा है कि भारतीय हॉकी में यूपी का कद बढ़ रहा है और सीनियर से लेकर जूनियर स्तर तक यूपी के खिलाड़ियों का जलवा है.

सम्मान समारोह में ओलम्पियन रविंदर पाल, ओलंपियन सैयद अली, ओलंपियन सुजीत कुमार, ओलंपियन अब्दुल अजीज, ओलंपियन दानिश मुज्तबा मंचासीन थे. इसके अलावा लखनऊ वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के सचिव रंजीत सिंह, लखनऊ एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव बीआर वरूण सहित बड़ी संख्या में अन्य खेलों के खिलाड़ी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details