उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्णकालिक DGP की रेस में हितेश चंद्र अवस्थी सबसे आगे, आज आ सकता है फैसला

By

Published : Feb 10, 2020, 10:13 AM IST

राजधानी लखनऊ में सोमवार को सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद डीजीपी के नाम की घोषणा हो सकती है. उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी पद पर तैनात हितेश चंद्र अवस्थी को अब पूर्णकालिक डीजीपी की जिम्मेदारी दी जा सकती है.

etv bharat
आज होगी पूर्णकालिक डीजीपी के नाम की घोषणा.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस का नया पूर्णकालिक डीजीपी कौन होगा, इसका फैसला सोमवार को आ सकता है. शुक्रवार को संघ लोक सेवा आयोग की बैठक हुई थी, जिसके बाद पूर्णकालिक डीजीपी के नाम की घोषणा में कुछ औपचारिकता बची थी, जिनके पूरा होने के बाद उत्तर प्रदेश को अपना पूर्णकालिक डीजीपी मिल जाएगा.

आज होगी पूर्णकालिक डीजीपी के नाम की घोषणा.

डीजीपी के नाम की होगी घोषणा
उत्तर प्रदेश के पूर्णकालिक डीजीपी की घोषणा सोमवार को की जाएगी. उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी को पूर्णकालिक डीजीपी की जिम्मेदारी दी जा सकती है. लोक सेवा आयोग की हरी झंडी के बाद पूर्णकालिक डीजीपी के नाम की घोषणा की जाएगी. सोमवार को सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद घोषणा की जा सकती है.

इसे भी पढ़ें-लखनऊ: सोमवार से किसानों के घर-घर जाएंगे कांग्रेस कार्यकर्ता, तैयार करेंगे मांग पत्र

रेस में सबसे आगे हितेश चंद्र अवस्थी
31 जनवरी 2020 को डीजीपी ओपी सिंह के रिटायरमेंट के बाद हितेश चंद्र अवस्थी को कार्यवाहक डीजीपी के पद पर तैनाती दी गई थी. पूर्व डीजीपी ओपी सिंह का कार्यकाल समाप्त होने से पहले उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी के तौर पर कई अधिकारियों को रेस में माना जा रहा था. पहले नंबर पर हितेश चंद्र अवस्थी थे. कार्यवाहक डीजीपी बनने के पहले हितेश चंद्र अवस्थी डीजी विजिलेंस के तौर पर काम कर रहे थे. विभाग में सबसे वरिष्ठ अधिकारी हितेश चंद्र अवस्थी ही हैं. लिहाजा पूर्ण कालिक डीजीपी की रेस में सबसे आगे हितेश चंद्र अवस्थी ही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details