उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सैन्य पुलिस में भर्ती होने के लिए बेटियों ने लगाई दौड़

लखनऊ में छावनी स्थित सेना चिकित्सक कोर केंद्र एवं कॉलेज स्टेडियम में महिला सैन्य पुलिस भर्ती की शुरुआत हो गई है. इस भर्ती में प्रदेश के कई जिलों से बेटियों अपना दम दिखाने पहुंची हैं.

By

Published : Jan 18, 2021, 12:41 PM IST

बेटियों ने लगाई दौड़
बेटियों ने लगाई दौड़

लखनऊ: छावनी स्थित सेना चिकित्सक कोर केंद्र एवं कॉलेज स्टेडियम में महिला पुलिस सैन्य भर्ती की शुरुआत हो गई है. पहले दिन भर्ती में 1969 बेटियों ने हिस्सा लिया. उत्तर प्रदेश विभिन्न जिलों से बेटियां यहां पर पहुंची हैं. सेना में महिला पुलिस भर्ती का ये दूसरा बैच है. इससे पहले साल 2019 में महिला पुलिस में भर्ती हुई थी.

सैन्य भर्ती की प्रक्रिया शुरू

जोश से लबरेज बेटियां

एएमसी स्टेडियम के ग्राउंड पर देश के विभिन्न जनपदों से आई बेटियां अपना दमखम दिखा रही हैं. जोश और उत्साह से लबरेज बेटियां सेना में जाकर देशसेवा करने को आतुर हैं. तीन दिन तक यहां सेना की ये भर्ती रैली चलेगी. जिसमें उत्तराखंड की भी बेटियां भी हिस्सा लेंगी. भर्ती के लिए 1600 मीटर की दौड़ लगानी है. इसके अलावा सेना में भर्ती के लिए हाई जंप और लॉन्ग जम्प लगाना होगा. इसके बाद लिखित परीक्षा होगी. जिसमें सफल होने वाली बेटियां को सेना में भर्ती मिलेगी.


दौड़ पूरी कर बढ़ाया कदम

जिन बेटियों ने दौड़ की परीक्षा अभी पूरी कर ली है. अब वे जम्प लगाकर सेना में भर्ती के लिए दो कदम और आगे बढ़ जाएंगी. इसके बाद लिखित परीक्षा में कामयाब होते ही उनके ख्वाब पूरे हो जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details