उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शाइन सिटी, आर संस और वास्तुम इंफ्रालैंड कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

यूपी के लखनऊ में प्लॉट दिलाने के नाम पर हुए धोखाधड़ी में शाइन सिटी, आर संस और वास्तुम इंफ्रालैंड के निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. कंपनी पर 1.72 करोड़ रुपए की ठगी करने का आरोप है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है.

By

Published : Nov 21, 2020, 10:40 PM IST

कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज
कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज

लखनऊ:शाइन सिटी, आर संस और वास्तुम इंफ्रालैंड के निदेशकों के खिलाफ प्लॉट दिलाने के नाम पर 1.72 करोड़ रुपये की ठगी करने का आरोप लगा है. जिसके चलते निवेशकों ने अलग-अलग थानों में मुकदमा दर्ज कराया है. यह मुकदमें गोमतीनगर और सरोजनीनगर थाने में दर्ज हुए हैं.

ये है मामला
गोमतीनगर पुलिस ने बताया कि अमेठी के मुसाफिरखाना निवासी विपिन सिंह व्यवसायी हैं. वर्ष 2013 में उनकी मुलाकात शाइन सिटी के निदेशक राशिद, आसिफ और नसीम से हुई थी. उन्होंने प्लॉट के नाम पर निवेश करने और दोगुना मुनाफा देने की बात कही. इस पर विपिन ने 41 लाख, विजय लक्ष्मी ने 31.54 लाख, विक्रम सिंह ने 17 लाख, शशिभान ने दो लाख, शिवशंकर ने 4.5 लाख, सचिन सिंह ने दो लाख, संतोष कुमार ने एख लाख, शीला वर्मा ने चार लाख, सूर्यभान उपाध्याय ने 5.41 लाख, सुभाष यादव ने 6.5 लाख, वंश बहादुर सिंह ने चार लाख, ओम शिव ने एक लाख और राम निवास ने दो लाख रुपये और शुशांत गोल्फ सिटी निवासी राजेंद्र प्रसाद सिंह ने 31 लाख रुपये लगाए थे.

कंपनी ने नहीं दी मुनाफी की राशि
शुरुआती माह में कंपनी के निदेशकों ने कुछ लोगों को मुनाफे की राशि दी उसके बाद बंद कर दिया. मांग करने पर टाल मटोल किया. इसके बाद न तो प्लॉट दिया, न जमा पूंजी और न ही मुनाफा दिया. वहीं, विभूतिखंड कालिंदी विला निवासी सुशील पांडेय केंद्रीय विद्यालय से सेवानिवृत्त शिक्षक हैं. उन्होंने बताया कि आर संस इंफ्रालैंड के निदेशक आशीष श्रीवास्तव और सुनील के कहने पर उन्होंने फैजाबाद रोड स्थित हाउसिंग सोसाइटी में तीन प्लॉट बुक कराकर नौ लाख रुपये दिए थे. इसके बाद आज तक प्लॉट नहीं मिला. न ही रुपये वापस किए. रुपयों की मांग पर निदेशकों ने धमकी दी. इसके बाद गोमतीनगर थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details