उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अमीर मित्रों के फायदे के लिए किसानों को ना ठगे सरकार:अखिलेश

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार पर हमलावर हैं. वह कभी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर तो कभी किसानों के मुद्दे को लेकर भाजपा पर लगातार हमला साधते रहते हैं. बुधवार को एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की बात कही.

By

Published : Dec 30, 2020, 3:35 PM IST

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कृषि कानूनों को लेकर हो रहे आंदोलन को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सरकार अमीर मित्रों के फायदे के लिए किसानों को न ठगे.

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को कृषि कानून को वापस लेना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी का जमीनी कार्यकर्ता भी यही चाहता है. पूर्व मुख्यमंत्री का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी जनता के बीच जाने की हिम्मत नहीं कर पा रही है भाजपा का नेतृत्व इतना बंजर कभी भी नहीं था.

किसानों के लिए डेथ वारंट बना कृषि कानून
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को किसानों के लिए डेथ वारंट बताया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं पर किसानों का समर्थन करने पर जितने मुकदमे दर्ज हुए हैं, उतने पहले कभी नहीं दर्ज हुए हैं. उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार आने पर यह सभी मुकदमे वापस लिए जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने एक्सप्रेस वे के किनारे मंडियों को बनाने का काम शुरू किया था, जिसे भाजपा सरकार ने बंद कर दिया. पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों को भी कोई सहूलियत नहीं दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details