उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कश्मीरवासियों का पूरा देश बांहें फैलाकर स्वागत कर रहा :स्वतंत्र देव सिंह

उत्तर प्रदेश की राजधानी में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस मनाया. इस दौरान उन्होंने ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया.

By

Published : Aug 15, 2019, 5:48 PM IST

लखनऊ में बीजेपी कार्यालय में मनाया स्वंतत्रता दिवस

लखनऊ:भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बृहस्पतिवार को पार्टी कार्यालय में तिरंगा फहरा कर स्वाधीनता दिवस का जश्न मनाया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि कश्मीरवासियों का पूरा देश बांह फैला कर स्वागत कर रहा है. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पूर्वान्ह 10:30 बजे के बाद ध्वजारोहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह का कार्यक्रम में पहुंचने पर कार्यालय प्रभारी भारत दीक्षित ने पगड़ी पहनाकर स्वागत किया.

लखनऊ में बीजेपी कार्यालय में मनाया स्वंतत्रता दिवस
  • स्वतंत्र देव सिंह ने भाजपा कार्यालय में तिरंगे को ध्वजारोहण किया.
  • पार्टी के सभी उपस्थित पदाधिकारियों ने राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े रहकर राष्ट्र भावना का परिचय दिया.

राष्ट्र की एकता का सपना पीएम मोदी ने किया पूरा-

कार्यक्रम में स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी अपने राष्ट्र की एकता, अखंडता का जो सपना देखा था उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने अपने दृढ़ संकल्प से पूरा कर दिखाया. देश के माथे पर जो एक कलंक लगा हुआ था उसे एक झटके में मिटा दिया. कश्मीर का कलंक कहा जाने वाला अनुच्छेद 370 प्रभावी नहीं है. इससे कश्मीर भी भारत के अन्य हिस्सों की तरह ही पूरी तरह से जुड़ गया है.

कश्मीर के नागरिक और भारत के अन्य प्रांतों के नागरिकों के बीच जो अंतर पैदा किया गया था वह खत्म हो गया है. कश्मीर वासियों का भारत देश के सभी निवासी बांह फैलाकर स्वागत कर रहे हैं.
स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details