उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दिवाली की जगमग से छटा मंदी का अंधेरा

By

Published : Nov 14, 2020, 4:18 PM IST

दिवाली के दिन राजधानी के बाजारों में रौनक रही. लोग दिन भर खरीदारी के लिए आते-जाते रहे. दुकानदारों का कहना है कि मंदी का असर दिवाली आने के साथ कम होने लगा है.

दिवाली पर जगमग बाजार
दिवाली पर जगमग बाजार

लखनऊःप्रदेश की राजधानी के व्यापारियों को दिवाली ने बड़ी राहत दी है. लंबे समय से चली आ रही मंदी इस दिवाली पर खत्म होती नजर आई. दिवाली के दिन भी बाजारों में भारी भीड़ रही. खदरा, कपूरथला, डांडिया बाजार में सुबह काफी चहल-पहल रही. दुकानों में ग्राहकों की लंबी लाइन थी. इससे दुकानदारों के चेहरे खिले रहे. कई दुकानदारों का कहना था कि अब मंदी का कोई असर नहीं तो कुछ का कहना था कि दिवाली आने से कुछ बिक्री तो बढ़ी है. मंदी के असर को दिवाली ने कम किया है.

खदरा चुंगी का बाजार
खदरा चुंगी पर हर दुकान पर भारी भीड़ दिख रही थी. बाजार में दीपावली पर लक्ष्मी पूजा को लेकर तमाम तरह का सामान सजा हुआ था. सुबह दुकानें खुलने के साथ ही भीड़ लग गई. साज-सज्जा और पूजा के सामान की तो तमाम वैरायटी खत्म ही हो गईं.

डडैया बाजार
लखनऊ के सबसे पुराने बाजारों में से एक डंडैया बाजार में भी त्योहार के आते ही पूरी तरह से चहल-पहल देखने को मिली. सुबह से ही बाजार में फूल माला, पूजा सामग्री को लेकर लोग खरीदारी करते नजर आए. वहीं, बाजार में पूरी तरह से रौनक देखने को मिली.


ABOUT THE AUTHOR

...view details