उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजली उपकेंद्र पर अचानक पहुंचे ऊर्जा मंत्री, मची अफरा-तफरी

यूपी की राजधानी लखनऊ में चिनहट विद्युत उपकेंद्र का ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने औचक निरीक्षण किया. मंत्री के पहुंचते ही उपकेंद्र पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

By

Published : Jun 9, 2021, 10:52 PM IST

लखनऊ में बिजली सब स्टेशन पहुंचे ऊर्जा मंत्री.
लखनऊ में बिजली सब स्टेशन पहुंचे ऊर्जा मंत्री.

लखनऊ:उत्तर भारत में भीषण गर्मी पड़ रही है. वहीं राजधानी में बढ़ती गर्मी के चलते बिजली की खपत भी बढ़ गई है. ऐसे में सभी बिजली उपकेंद्रों को विद्युत की निर्बाध आपूर्ति के आदेश हैं. इसके साथ ही उपकेंद्र पर कर्मचारियों की उपस्थिति भी अनिवार्य है. ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा द्वारा चिनहट विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण किया गया. उपकेंद्र पर उनके पहुंचते ही अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

उपकेंद्र पर ऊर्जा मंत्री को कई कर्मचारी अनुपस्थित मिले तो वहीं उपस्थित कर्मचारियों से श्रीकांत शर्मा ने बातचीत की. इसके साथ ही अनुपस्थित कर्मचारियों को चेतावनी भी दी और मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक को यह निर्देश भी दिए कि सभी विद्युत उपकेंद्रों पर कर्मचारियों की उपस्थिति को सुनिश्चित की जाए. जिससे की निर्बाध विद्युत की आपूर्ति जारी रहे.


ऊर्जा मंत्री के औचक निरीक्षण में अनुपस्थित मिले कर्मचारी

राजधानी लखनऊ में बिजली व्यवस्था का हाल जानने के लिए आज प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा औचक निरीक्षण पर निकले. वह अचानक चिनहट विद्युत उपकेंद्र पर पहुंच गए, तो उन्हें देखते ही कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई. निर्धारित कर्मचारियों की संख्या से कई कर्मचारी निरीक्षण में अनुपस्थित मिले, तो उन्हें ऊर्जा मंत्री ने चेतावनी भी दी. इसके साथ ही विद्युत उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े. इसके लिए ऊर्जा मंत्री ने मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक को यह निर्देश दिए कि उपकेंद्र की व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए और कर्मचारियों की उपस्थिति पूरी रहे. उनके द्वारा आगे भी इसी तरह का औचक निरीक्षण जारी रहेगा.

पढ़ें-मौत वाली मॉकड्रिल: पारस हॉस्पिटल पर लटका ताला

ABOUT THE AUTHOR

...view details