उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊः जिलाधिकारी आवास और कलेक्ट्रेट में नहीं दिखा सोशल डिस्टेंस का असर

By

Published : Mar 28, 2020, 3:15 PM IST

दुनिया पर आफत बनकर कहर बरपा रहे कोरोना वायरस से बचाव के लिए तमाम तरह के बड़े फैसले लिए जा रहे हैं. इस महामारी से देश को सुरक्षित रखने के लिए 21 दिन का लॉकडाउन कर दिया गया, लेकिन लखनऊ जिलाधिकारी कार्यालय में लापहवाही देखने को मिली.

जिलीधिकारी कार्यालय में आनन-फानन में किया शुरू थर्मल स्कैनिंग.
जिलीधिकारी कार्यालय में आनन-फानन में किया शुरू थर्मल स्कैनिंग.

लखनऊ: कोरोना वायरस का प्रकोप पूरे देश में फैला हुआ है. पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील कि है कि इसको हराना है तो सब लोग घर पर ही रहें. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी कमोबेश यही हाल है, लेकिन जिलाधिकारी कार्यालय का नजारा कुछ और ही है.

सड़कों पर सन्नाटे के बीच सिर्फ यूपी पुलिस
राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में लॉकडाउन का असर साफ दिखाई पड़ रहा है. राजधानी लखनऊ की सड़कों पर सिर्फ और सिर्फ सन्नाटा और यूपी पुलिस ही दिखाई दे रही है. यूपी पुलिस सख्ती से पेश आ रही है. वहीं शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय का अलग ही नज़ारा देखने को मिला. यहां अभी तक सुरक्षा के कोई भी प्रबंध नहीं किए गए थे. शुक्रवार को पहली बार कलेक्ट्रेट गेट पर थर्मल स्कैनिंग दिखाई दी.

आनन-फानन में शुरू की थर्मल स्कैनिंग
कलेक्ट्रेट में सभी आला अधिकारी बैठते हैं, लेकिन कोरोना वायरस से बचने की चिंता किसी को भी नहीं है. जिला प्रशासन ने आनन-फानन में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट गेट पर थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था कराई और आने-जाने वालों का टेस्ट किया. वहीं सोशल डिस्टेंस को भी फॉलो नहीं किया गया. प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार लगातार कोरोना से बचने के निर्देश दे रही है, लेकिन कलेक्ट्रेट में ही उपाय नहीं किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details