उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: CAA से बिगड़े हालातों को सुधारने डीएम ने संभाला मोर्चा

नदवा और इंटीग्रल कॉलेज के छात्रों ने CAA का जमकर विरोध किया. डीएम अभिषेक प्रकाश ने कहा कि कुछ अराजकतत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

By

Published : Dec 16, 2019, 5:53 PM IST

Etv Bharat
डीएम अभिषेक.

लखनऊ: CAA (नागरिकता संशोधन कानून) का विरोध पूर्वोत्तर राज्यों से शुरू होकर सोमवार को राजधानी लखनऊ आ पहुंचा. नदवा कॉलेज के छात्रों ने CAA का विरोध करते हुए पत्थरबाजी शुरू की. हालात को काबू करने के लिए मौके पर जिला और पुलिस के सभी आलाधिकारियों की टीम पहुंच गई.

जानकारी देते डीएम अभिषेक.

तख्तियों से शुरू हुआ विरोध
CAA का विरोध नदवा कॉलेज के छात्रों ने सोमवार सुबह शुरू किया था. पहले यह विरोध तख्तियों से शुरू हुआ. इसके बाद विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया.

जिलाधिकारी ने खुद संभाला मोर्चा
डीएम अभिषेक प्रकाश ने खुद मोर्चा संभाला है. उन्होंने कहा कि पहले हालात काबू में थे. बाद में कुछ अराजकतत्वों ने माहौल खराब करने की कोशिश की. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. शहर में धारा 144 लागू कर दी गई है.

जिला प्रशासन रहेगा मुस्तैद
डीएम अभिषेक ने कहा कि जोनल और सेक्टर टीमें लगा दी गई हैं. सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं. शांति समिति की बैठक कर हालात का जायजा लिया जाएगा. नदवा और इंटीग्रल कॉलेज का शिक्षा सत्र खत्म हो चुका है. विंटर वोकेशन शुरू हो गए हैं. सभी बाहरी छात्रों को उनके घर भेजा जा रहा है.

शांति व्यवस्था पर रहेगी नज़र
अभिषेक प्रकाश ने बताया कि शांति व्यवस्था के लिए आलाधिकारियों को सचेत कर दिया है. किसी भी हालत में एंटी सोशल एलिमेंट्स को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details