उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः समाधान दिवस पर मोहनलालगंज पहुंचे जिलाधिकारी, आपूर्ति निरीक्षक पर कार्रवाई का आदेश

लखनऊ के जिलाधिकारी मोहनलालगंज तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर पहुंचे. इस दौरान पूर्ति विभाग में अधिक शिकायतों के पाए जाने और समय पर निस्तारण न होने के चलते मोहनलालगंज आपूर्ति निरीक्षक के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Nov 5, 2019, 10:49 PM IST

संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी लोगों की समस्याओं को सुनते हुए.

लखनऊः मंगलवार को मोहनलालगंज तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर लखनऊ के जिलाधिकारी पहुंचे. यहां जिलाधिकारी ने लोगों की शिकायतों को सुना और लंबित शिकायतों पर अधिकारियों की तरफ से कार्रवाई नहीं किए जाने पर नाराजगी भी जताई. वहीं जिला आपूर्ति निरीक्षक को आदेशित करते हुए मोहनलालगंज आपूर्ति निरीक्षक पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

समान दिवस पर मोहनलालगंज पहुंचे जिलाधिकारी.

समाधान दिवस पर मोहनलालगंज पहुंचे जिलाधिकारी
जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सबसे ज्यादा शिकायतें राशन वितरण के संबंध में पाई गई हैं. लोगों का कहना है कि उनको पर्याप्त मात्रा में राशन वितरित नहीं किया जाता है. साथ ही साथ पेंशन से जुड़ी हुई समस्याएं भी अधिक देखी गई हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि 2 शिकायतें दिव्यांगता प्रमाण पत्र से संबंधित भी आई थी, जिसको लेकर तत्काल मेडिकल बोर्ड से परीक्षण करवाकर प्रमाण पत्र देने के साथ-साथ अन्य सुविधाएं भी दी जाएंगी.

पढे़ें- UPPCL में PF घोटलाः चार दिन बाद है बेटी की शादी, टूट गया पिता का सपना

प्रदूषण को कम करने का किया जा रहा है प्रयास
प्रदूषण पर बात करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों की तुलना में अब प्रदूषण का स्तर कुछ कम हो रहा है, लेकिन उसके बावजूद भी जिले के समस्त विभागों के अधिकारियों जैसे पॉल्यूशन नियंत्रण बोर्ड और नगर निगम के द्वारा प्रदूषण के स्तर पर नजर रख रहे हैं. वहीं यदि कोई निर्माण कार्य चल रहा है और उसकी तत्काल आवश्यकता नहीं है तो उसको भी पोस्टपोन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details