उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सीएम से पीएनजी कनेक्शन के नाम पर भ्रष्टाचार की शिकायत, जांच की मांग

लखनऊ के गोमती नगर विस्तार के सरयू अपार्टमेंट में पीएनजी कनेक्शन के नाम पर एलडीए पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई के लिए सीएम को पत्र लिखा है.

By

Published : Dec 6, 2020, 1:55 AM IST

सीएम से पीएनजी कनेक्शन के नाम पर भ्रष्टाचार की शिकायत
सीएम से पीएनजी कनेक्शन के नाम पर भ्रष्टाचार की शिकायत

लखनऊ:गोमती नगर विस्तार के सरयू अपार्टमेंट में ग्रीन गैस कनेक्शन के नाम पर लखनऊ विकास प्राधिकरण पर 48 लाख रुपए का भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. लखनऊ जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने इस मामले में जांच कर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है.

एलडीए ले चुका है प्रति फ्लेट 20 हजार रुपये
महासमिति के अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया कि गोमती नगर विस्तार के सरयू अपार्टमेंट में 240 फ्लैट हैं. पीएनजी के कनेक्शन के लिए प्रत्येक आवंटियों से एलडीए ने 20 हजार रुपये लिए हैं. अब लखनऊ विकास प्राधिकरण ने पीएनजी कंपनी को आवंटियों से पीएनजी कनेक्शन के नाम पर अलग से 5 हजार रुपये लेने को कहा है. इससे आवंटी अब 5 हजार रुपये देकर पीएनजी कनेक्शन लगवाने को मजबूर हैं.

अधिकारी बोलने को तैयार नहीं
उमाशंकर दुबे ने बताया कि कई आवंटी ने तो पैसे देकर पीएनजी कनेक्शन लगवा भी लिया है. मालूम हो कि पीएनजी कनेक्शन के नाम पर रजिस्ट्री से पहले सभी आवंटियों ने एलडीए को पैसे दिए थे, जिसे लगवाने की जिम्मेदारी एलडीए की थी. लेकिन एलडीए ने पैसे लेने के बावजूद कनेक्शन नहीं दिया, बल्कि पीएनजी कंपनी से आवंटियों से पैसे लेने के फरमान सुना दिया है. वहीं अब मामला महासमिति के संज्ञान में आया तो, विभागीय अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

पहले भी हो चुकी है शिकायत
गोमती नगर विस्तार के गंगा, यमुना, सरस्वती, व शारदा अपार्टमेंटों में भी पीएनजी कनेक्शन नहीं दिया गया है. लाइन लगने के बाद भी कनेक्शन नहीं चालू हो पा रहा है. करीब एक हजार से ज्यादा फ्लेट हैं जिन्हें पीएनजी का इंतजार है. इससे पहले भी इस मामले की शिकायत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details