उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकार के दावे भ्रामक, टीकाकरण नीति गलत: अजय कुमार लल्लू

By

Published : May 17, 2021, 2:05 PM IST

यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कोविड वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने वैक्सीनेशन के लिए सरकार की तरफ से लागू की गई नीति को गलत बताया है. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि, उत्तर प्रदेश में टेस्टिंग कम हो रही, जिसकी वजह से कोरोना का पॉजिटिविटी रेट कम हो गया है.

अजय कुमार लल्लू
अजय कुमार लल्लू

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा राज्य में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट लगातार कम होने के दावे को लेकर सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि विफलताओं के स्मारक पर खड़े होकर टेस्टिंग कम करके किए जा रहे दावों में कोई सच्चाई नहीं है. गांवों, कस्बों की तरफ टेस्टिंग के लिए सरकार की कार्ययोजना केवल बयानों तक सीमित है. कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय की तरफ से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू का यह बयान जारी किया गया है.

'दावों से बिल्कुल विपरीत है जमीनी हकीकत'
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने राज्य सरकार की टेस्टिंग, ट्रेसिंग, ऑक्सीजन सप्लाई, इलाज व टीकाकरण नीति को असंगत बताते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से हुई बर्बादी देखनी हो तो गांवों की तरफ जाएं. गंगा, यमुना, केन, बेतवा, घाघरा, शारदा में बहते शव और नदियों के कछार में दफन शवों को कुत्ते, चील और कौवों द्वारा नोंचते हुए देखकर अंदाज लगाया जा सकता है कि उत्तर प्रदेश में सरकारी दावों के विपरीत जमीनी सच क्या है?

'यूपी की बर्बादी के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार'
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अभूतपूर्व बर्बादी के लिए राज्य सरकार पूरी तरह जिम्मेदार है और यहां नागरिकों के मूलभूत अधिकारों का हनन हो रहा है. एक तरह से राज्य में संवैधानिक संकट की स्थिति खड़ी हो चुकी है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि संकट में टीका उत्सव की घोषणा करने वाली डबल इंजन सरकार ने जनता को संकट में डालकर अपनी छवि निर्मित करने के लिए वैक्सीन विदेश भेजकर देश के साथ धोखा किया है. वैक्सीन की उपलब्धता न होने के कारण वैक्सिनेशन नीति में रोज बदलाव कर अपनी गलतियों पर पर्दा डालने का काम किया जा रहा है.


'जांच कम होने से कम हुआ पॉजिटिविटी रेट'
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने राज्य में कोरोना पॉजिटिविटी रेट के लगातार कम होने के दावों पर हमला करते हुए कहा कि जांच कम करके पॉजिटिविटी रेट कम बताना भाजपा सरकार का एक घृणित व जनविरोधी हथकंडा है. उन्होंने कहा कि शहरों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग न करा पाने वाली सरकार हर कदम पर झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने के काम तक सीमित हो चुकी है.

'जमीनी सच्चाई को सुनना और देखना नहीं चाहती है सरकार'
अजय कुमार लल्लू ने कहा कि विफलताओं के स्मारक पर खड़ी योगी सरकार जमीनी सच्चाई को सुनना और देखना नहीं चाहती. वह लगातार झूठ पर झूठ बोलकर अहंकार के साथ सत्ताजीवी होने के साथ ही शवजीवी हो चुकी है. कोरोना से हर तरफ हाहाकार के बाद भी बर्बादी और गलत रणनीति पर पर्दा डालने के अतिरिक्त वह कुछ नहीं कर रही है. सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी के तमाम नेताओं, विधायकों, सांसद एवं मंत्रियों ने बकायदा पत्र लिखकर प्रदेश में कोरोना काल की भयावहता और सरकार व सरकारी तंत्र की विफलताओं का खुलासा किया है, जिस पर आज तक योगी सरकार ने अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details