उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 7, 2019, 5:55 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊः उन्नाव रेपकांड के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन, हिरासत में कार्यकर्ता

यूपी के उन्नाव में हुए रेपकांड और हत्या से प्रदेश के लोगों में आक्रोश है. वहीं लखनऊ में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया.

etv bharat
कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.

लखनऊःहजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर कांग्रेसियों ने उन्नाव रेपकांड के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन की तरफ बढ़ने लगे. पुलिस ने बीच रास्ते में ही बैरिकेडिंग लगाकर रास्ता रोकने का प्रयास किया, लेकिन कांग्रेसी राजभवन जाने की जिद पर अड़े रहे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन.

कांग्रेस कार्यकर्ता बैरिकेडिंग पर चढ़कर आगे बढ़ने का प्रयास करने लगे तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. वहीं इस प्रदर्शन में महिला कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने नहीं बख्शा. काफी देर तक पुलिस और कांग्रेसियों में झड़प हुई, इसके बाद पुलिस ने कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया.

राजभवन की तरफ बढ़ रहे कांग्रेसियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने जबरन खदेड़ा तो वहीं कुछ कार्यकर्ताओं को सिटी बसों में ठूंस कर डाल दिया.

इसे भी पढ़ें- दुष्कर्म की घटनाओं के विरोध में महिला ने मासूम पर छिड़का पेट्रोल, जिंदा जलाने की कोशिश

इस बीच कांग्रेसी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प जब तेज हो गई तो पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ गया. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद, एमएलसी दीपक सिंह, राष्ट्रीय प्रवक्ता और यूपी मीडिया प्रभारी राजीव त्यागी को हिरासत में लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details