उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Congress State President Brijlal Khabri का एलान- 13 मार्च को देशव्यापी प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि मौजूदा सरकार के राज में महंगाई चरम सीमा पर है. जिसके चलते लोग परेशान है. महंगाई से बचने के लिए लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन इस सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा है. ऐसे में अब कांग्रेसी कार्यकर्ता राजभवन का घेराव करते हुए प्रदर्शन करेंगे.

By

Published : Mar 11, 2023, 3:43 PM IST

Updated : Mar 11, 2023, 5:08 PM IST

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी

लखनऊ: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता का आयोजन किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी देश-प्रदेश में बढ़ रहे अन्याय, अत्याचार, महंगाई, बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन करेगी. इसके विरोध में कांग्रेस 13 मार्च को देशव्यापी प्रदर्शन करने के साथ ही राजभवन का घेराव करेगी. कहा कि प्रदेश में ऐसे कई सारी वारदात हुई है. जिसमें सरकार द्वारा कोई कदम नहीं उठाया गया. इसी के चलते प्रदर्शन किया जा रहा है, ताकि सोई हुई ये सराकर जग सके.

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता सोमवार को राजभवन का घेराव करेंगे. ये काम पार्टी के चरणबद्ध आंदोलन के तहत किया जाएगा. इसे लेकर सभी जिलाध्यक्षों संग बैठक की गई है. इसमें प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों को अपने-अपने जिलों में प्रदर्शन करने को कहा गया है. इसी कड़ी में राजधानी में भी कांग्रेस कार्यकर्ता राजभवन घेराव के लिए बड़ी संख्या में पहुंचने का निर्देश दिया.

कहा कि आज महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है फिर भी सरकार इस मामले पर आंख मूंदे बैठी है. एक सवाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि जिस तरह से आज किसानों की उनकी उपज का मूल्य मिल रहा है. वह आत्महत्या करने को मजबूर है. आज ही प्रदेश सरकार ने आलू का रेट ₹650 प्रति कुंटल तय किया है. जबकि एक कुंतल आलू उगाने के लिए किसान को 25 सौ रुपए खाद खरीदना पड़ा था, जिससे सराकर परेशान है.

बृजलाल ने कहा कि मटर का रेट ₹4000 कुंतल तय किया है. जबकि मटर पर किसान की लागत ₹14000 कुंतल लगा है. ऐसे में ₹10000 प्रति कुंटल का नुकसान किसान उठाने को मजबूर है. ऐसा ही हाल अन्य प्रदेशों का भी है. ऐसे में किसान के सामने आत्महत्या करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता सरकार ने नहीं छोड़ा है. आरोप लगाते हुए कहा कि मंडियों में बिचौलिए सक्रिय हैं. जिनके माध्यम से किसान फसल बेचने को मजबूर है. लेकिन सरकार दावे कर रही है कि मंडी से बिचौलियों को हटा दिया गया है.

यह भी पढ़ें-Gorakhpur Syed Modi Stadium: रेलवे ने तैयार किया अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता लायक स्विमिंग पूल, आप भी उठा सकतें हैं लाभ

Last Updated : Mar 11, 2023, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details