उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 9, 2019, 11:42 PM IST

ETV Bharat / state

लखनऊ: सीएम ने ऐसे संभाली कानून व्यवस्था, पिछले कई दिनों से मोर्चे पर डटे रहे योगी

सुप्रीम कोर्ट का सबसे बड़ा फैसला आ गया है. इस फैसले के आने से पहले प्रदेश सरकार काफी चिंतित थी. सीएम योगी ने इस फैसले को लेकर पिछले कई दिनों से मोर्चे पर डटे हुए हैं. मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट के माध्यम से प्रदेश की जनता से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की.

सीएम ने ऐसे संभाली कानून व्यवस्था.

लखनऊ:सुप्रीम कोर्ट का सबसे बड़ा फैसला आ गया है. इस फैसले के आने से पहले केंद्र और प्रदेश की सरकार काफी चिंतित थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश और देश की जनता से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील किये. सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद करने के लिए मुख्यमंत्री योगी पिछले कई दिनों से लगातार अधिकारियों के साथ बैठक है कर रहे थे. शनिवार सुबह 10:30 बजे जब सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया तो भी सीएम योगी एक तरफ पूरी तटस्थता से प्रदेश की जनता से बार-बार अपील कर रहे थे और दूसरी तरफ उन्होंने पूरे संयम के साथ अधिकारियों से फीडबैक लेते रहे.

सीएम योगी पहुंचे थे प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 बजे सीएम आवास से डायल 112 की तरफ निकल पड़े. सीएम योगी प्रदेश स्तरीय कंट्रोल रूम पहुंचे. उस कंट्रोल रूम में जहां प्रदेश के प्रत्येक जिले की हर पल की खबर आ रही थी. मुख्यमंत्री ने वहां का जायजा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रदेश कि हर छोटी से छोटी घटना को गंभीरता से लिया जाए. ताकि कहीं वह घटना बड़ी न होने पाए.

सीएम ने ऐसे संभाली कानून व्यवस्था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्वीट
मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट के माध्यम से प्रदेश की जनता से शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट देश की न्याय व्यवस्था पर हम सबका विश्वास है. प्रदेश की जनता को भी न्याय व्यवस्था पर भरोसा करना चाहिए. कोर्ट का फैसला कुछ भी हो हमें आपसी भाईचारा बनाए रखना है. निश्चित तौर पर मुख्यमंत्री की अपील कारगर रही. प्रदेश के किसी भी हिस्से से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली.

मुख्यमंत्री योगी ने की मीडिया प्रतिनिधियों से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद मुख्यमंत्री योगी ने मीडिया प्रतिनिधियों से बात की और सुप्रीम कोर्ट के इस महा फैसले का हृदय से स्वागत किया. देश और प्रदेश की जनता को शांति पूर्ण माहौल बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया. उन सभी अधिकारियों को भी मुख्यमंत्री योगी ने सराहना की जो लोग पूरी चौकसी से सूबे की कानून व्यवस्था को बनाए रखने में योगदान दिया. उन्होंने कहा कि अब अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनेगा. इस मंदिर के माध्यम से देश और दुनिया में भगवान राम की कीर्ति का यशगान होता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details