उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चक दे इंडिया : सीएम योगी ने भारतीय महिला हॉकी टीम को दी बधाई

भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympics) के क्वार्टर फाइनल (quarter final) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर सेमीफाइन (semifinal) में अपना स्थान पक्का कर लिया है. देश की बेटियों की इस ऐतिहासिक कामयाबी पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बधाई दी है.

सीएम योगी ने भारतीय महिला हॉकी टीम को दी बधाई
सीएम योगी ने भारतीय महिला हॉकी टीम को दी बधाई

By

Published : Aug 2, 2021, 11:37 AM IST

लखनऊ : टोक्यो ओलंपिक (Tokyo olympics) में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey) ने इतिहास रच दिया है. टीम ने क्वार्टर फाइनल (quarter final) मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल (semifinal) में अपनी जगह पक्की कर ली है. देश की बेटियों की इस कामयाबी पर सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बधाई दी है.

सीएम योगी (CM Yogi) ने ट्वीट कर भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि टोक्यो ओलंपिक में अद्वितीय प्रदर्शन करते हुए भारतीय महिला हॉकी टीम ने पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश सुनिश्चित किया है. सम्पूर्ण देश को गौरवान्वित करने वाली इस ऐतिहासिक उपलब्धि के लिए पूरी टीम को हार्दिक बधाई. ईश्वर से कामना है कि आपकी सफलता का यह क्रम सतत जारी रहे

इसे भी पढ़ें :'चक दे इंडिया'...भारत के लिए दोहरी खुशी, पुरुषों के बाद महिला हॉकी टीम सेमीफाइनल में

आपको बता दें कि, टोक्यो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराकर भारतीय महिलाओं ने पहली बार सेमीफाइनल में जगह पक्की कर देशवासियों का दिल जीत दिया है. देश के बेटियों की इस जीत की खुशी में पूरा देश झूम उठा है. भारतीय महिला हॉकी टीम को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है.

इसे भी पढ़ें : ओलंपिक में बेटियों के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर झूमा भारत, बधाइयों का लगा तांता

ओई हॉकी स्टेडियम नॉर्थ पिच- 2 पर खेले गए इस ऐतिहासिक मैच में हाकेरूज नाम से मशहूर आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ मैच का एकमात्र गोल 22वें मिनट में गुरजीत कौर ने किया. यह गोल पेनाल्टी कार्नर पर हुआ. दुनिया की नौवें नम्बर की भारतीय टीम ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए दुनिया की नम्बर-2 आस्ट्रेलिया को हराया और पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची.

इसे भी पढ़ें :शाबाश सिंधु शाबाश! Sindhu ने रचा इतिहास...2 ओलंपिक मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details