उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों का होगा कोरोना टेस्टः मुख्य सचिव

By

Published : Mar 18, 2021, 2:58 AM IST

Updated : Mar 18, 2021, 6:20 AM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कोरोना के संबंध में नई गाइडलाइन जारी की है. कोरोना के संबंध में जारी नए निर्देश के अनुसार, अब दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच होगी.

मुख्य सचिव ने कोरोना के संबंध में जारी किए निर्देश.
मुख्य सचिव ने कोरोना के संबंध में जारी किए निर्देश.

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने कोरोना के संबंध में नई गाइडलाइन जारी की है. कोरोना के संबंध में जारी नए निर्देश के अनुसार, अब दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच होगी. एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर टेस्ट की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. यदि किसी यात्री में लक्षण दिखाई देते हैं तो उसके लिए आरटीसीपीसीआर जांच कराया जाना अनिवार्य कर दिया गया है.

मुख्य सचिव ने कोरोना के संबंध में जारी किए निर्देश.

दूसरे राज्य से आने लोगों पर पैनी नजर
कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले को बढ़ते देख केंद्र और राज्य सरकारें सजग हुई हैं. उत्तर प्रदेश में यात्रियों की सूची तैयार करके उन पर नजर रखी जाएगी, जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके. दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं. निर्देश में कहा गया है कि ऐसे क्षेत्रों में क्षेत्रीय एवं फ्रंटलाइन वर्कर, नगरीय क्षेत्रों में मोहल्ला निगरानी समिति, ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम निगरानी समितियों का प्रयोग किया जाए. इसके साथ ही कोविड-19 संक्रमण के नियंत्रण के लिए निरंतर सघन अभियान चलाया जाए. कोविड-19 की जांच कराई जाए.


जांच के लिए कैलेंडर किया गया तैयार
प्रत्येक जिले में भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, स्कूल, कॉलेज में कोविड-19 की जांच के लिए क्षेत्रवार जांच कैलेंडर तैयार किया गया है. यह सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को उपलब्ध कराया जा चुका है. इस कैलेंडर में वर्णित व्यवस्था के अनुसार अग्रेतर कार्यवाही प्राथमिकता के आधार पर की जाए. जिलाधिकारियों और मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से प्रत्येक दिन आईसीसीसी में कोविड-19 संक्रमण के बचाव और रोकथाम के साथ ही वैक्सीनेशन की समीक्षा करने के लिए कहा गया है.

Last Updated : Mar 18, 2021, 6:20 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details