उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अचानक निरस्त हुई चंडीगढ़-अमरनाथ एक्सप्रेस, यात्रियों की बढ़ी मुसीबत

यूपी के लखनऊ में दिवाली मनाने आए सैकड़ों यात्रियों को ट्रेन कैंसिल होने के चलते परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है. पंजाब में चल रहे आंदोलन के चलते कई ट्रेनें कैंसिल की गई हैं. जिसके चलते पंजाब में नौकरी पेशे करने वाले लोगों को खासा परेशानी हो सकती है.

By

Published : Nov 16, 2020, 10:29 PM IST

लखनऊ में ट्रेनें हुईं रद्द.
लखनऊ में ट्रेनें हुईं रद्द.

लखनऊःपंजाब में किसानों का कृषि बिल के खिलाफ पिछले काफी दिनों से आंदोलन जारी है. ये विरोध प्रदर्शन सरकार के हस्तक्षेप के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस आंदोलन के कारण दिवाली मनाने लखनऊ आए सैकड़ों यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. ट्रेन से वापसी की आस लगाए बैठे यात्रियों को आंदोलन खत्म न होने से झटका लगा है.

पूर्वोतर रेलवे लखनऊ.

चंडीगढ़ से भी ट्रेन रहेगी निरस्त
रेलवे प्रशासन ने सोमवार को लखनऊ से चंडीगढ़ जाने वाली चंडीगढ़ एक्सप्रेस को अचानक निरस्त कर दिया. इससे मंगलवार को चंडीगढ़ से भी यह ट्रेन निरस्त होगी. सोमवार को ही रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर से जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस स्पेशल को भी निरस्त कर दिया.

दूसरी ट्रेनों में कराना होगा रिजर्वेशन
रैक की उपलब्धता नहीं होने के चलते मंगलवार को जम्मूतवी-भागलपुर-अमरनाथ एक्सप्रेस निरस्त रहेगी. यह ट्रेन बुधवार को लखनऊ नहीं आएगी. इस ट्रेन से छठ पर्व पर भागलपुर की ओर जाने वाले यात्रियों ने अपना रिजर्वेशन कराया था. अब दूसरी ट्रेनों में उन्हें अपना रिजर्वेशन कराना होगा.

ये ट्रेनें भी रहेंगी रद्द
धनबाद फिरोजपुर गंगा सतलज एक्सप्रेस मंगलवार को अम्बाला में निरस्त होगी. यह ट्रेन मंगलवार को फिरोजपुर की जगह अम्बाला से लखनऊ की ओर आएगी, जबकि सरयू यमुना एक्सप्रेस भी अम्बाला और बेगमपुरा एक्सप्रेस सहारनपुर पहुंचकर रद्द हो जाएगी. यह ट्रेन इन स्टेशनों से ही लखनऊ की ओर रवाना कर दी जाएगी. अवध आसाम एक्सप्रेस बदले हुए रूट भिवानी-रोहतक होकर आएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details