उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव रेपकांड से जुड़े सड़क दुर्घटना केस को केंद्र सरकार ने सीबीआई को किया ट्रांसफर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के साथ हुए सड़क दुर्घटना की जांच केंद्र सरकार ने सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है. पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे के बाद योगी सरकार ने सोमवार को सीबीआई से जांच के लिए सिफारिश की थी.

केंद्र सरकार ने पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे की जांच सीबीआई को सौंपी

By

Published : Jul 30, 2019, 11:54 PM IST

लखनऊ:उन्नाव गैंगरेप से जुड़ी सड़क दुर्घटना केस की जांच केंद्र सरकार ने सीबीआई को ट्रांसफर कर दी है. उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के साथ रायबरेली में सड़क हादसा हुआ था. इसके बाद सीएम योगी सरकार ने इस पूरे घटनाक्रम की जांच सीबीआई से कराने की केंद्र सरकार को सोमवार को सिफारिश की थी. इसके बाद मंगलवार केंद्र सरकार के डीओपीटी विभाग की तरफ से सीबीआई को जांच ट्रांसफर कर दी गई है.

केंद्र सरकार ने पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे की जांच सीबीआई को सौंपी

पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे की जांच करेगी सीबीआई-

उन्नाव गैंगरेप की पीड़िता की चाची और मौसी की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. हादसे में घायल पीड़िता अभी भी लखनऊ के ट्रामा सेंटर में मौत से जूझ रही है. सामूहिक दुष्कर्म मामले के वकील भी लखनऊ के ट्रामा सेंटर में भर्ती हैं. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस पूरे घटनाक्रम की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश केंद्र सरकार से सोमवार को की थी. इसके बाद मंगलवार को केंद्र सरकार ने यह जांच सीबीआई को ट्रांसफर करने का फैसला किया. डीओपीटी के अंडर सेक्रेट्री एसपीआर त्रिपाठी की तरफ से उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म से जुड़े सड़क दुर्घटना की जांच सीबीआई से कराए जाने का आदेश भी जारी कर दिया गया.


ABOUT THE AUTHOR

...view details