उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: फेसबुक के जरिए चंदा लेकर करते थे ठगी, शिकायत दर्ज

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में फेसबुक के जरिए मंदिर के जीर्णोद्धार के नाम पर पैसे की ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई गई है. यह शिकायत मंदिर के पुजारी ने दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

By

Published : Oct 5, 2020, 3:00 PM IST

राहुल प्रताप कश्यप
राहुल प्रताप कश्यप

लखनऊ: थाना ठाकुरगंज क्षेत्र कें कैंपबेल रोड पर स्थित मां पूर्णागिरि और वरदानी बाबा के जीर्णोद्धार के लिए चंदा मांगने वाले एक व्यक्ति की पुलिस तलाश कर रही है. वह मंदिर के जीर्णोद्धार के नाम पर फेसबुक पर पोस्ट डालकर लोगों से चंदा मांगने का काम करता था. आरोपी राहुल प्रताप कश्यप कैंपबेल रोड एकता नगर का रहने वाला है. वह इस मंदिर के रहने वाले पुजारी को धमकी दिया करता था. इसे लेकर इस मंदिर के पुजारी ने रविवार देर रात ठाकुरगंज पुलिस को तहरीर दी. वहीं मुख्यमंत्री को भी आइजीआरएस के माध्यम से शिकायत की. इस तहरीर के आधार पर ठाकुरगंज पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है.

फेसबुक पर की गई पोस्ट.

ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में फेसबुक के माध्यम से लोगों से पैसा की ठगी करने वाले आरोपी राहुल प्रताप कश्यप के नाम का खुलासा हुआ है. इसे लेकर मंदिर के पुजारी रामजी ने स्थानीय पुलिस ठाकुरगंज को तहरीर दी है. वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज कराई है, जिसको संज्ञान में लेकर ठाकुरगंज पुलिस ने जानकारी जुटानी शुरू कर दी है.

मंदिर के पुजारी राम जी ने बताया कि राहुल प्रताप कश्यप नाम का युवक, जो मंदिर के जीर्णोद्धार नाम पर आम जनमानस से ठगी करता है. मना करने के बाद वह मंदिर के पुजारी को बीते कई महीनों से प्रताड़ित कर रहा है. आए दिन पुजारी के ऊपर दबाव बनाया करता था, जिसको लेकर रविवार को पुजारी ने इसकी शिकायत की.

ठाकुरगंज थाना प्रभारी राजकुमार ने बताया कि धर्म के नाम पर ढोंग का प्रपंच कर फेसबुक के माध्यम से पोस्ट डाल कर चंदा मांगने का काम करने वाले अभियुक्त राहुल प्रताप कश्यप को लेकर तहरीर आई है. इसको संज्ञान में लेते हुए ठाकुरगंज पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस मामले की तह तक की जानकारी जुटाने मैं लग गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details