उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आईपीएस को फर्जी रेप केस में फंसाने का मामला, गायत्री प्रजापति पर साजिश रचने का आरोप

By

Published : Apr 2, 2022, 10:46 PM IST

पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी नूतन ठाकुर को फंसाने के लिए उनके खिलाफ बलात्कार करने और बालात्कार करने में सहयोग करने के आरोपों में झूठा मुकदमा दर्ज कराने के मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति व अन्य के खिलाफ चल रहे मुकदमे में वादिनी नूतन ठाकुर कोर्ट में हाजिर हुईं और अपना बयान दर्ज कराया.

etv bharat
आईपीएस अधिकारी

लखनऊ. पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर व उनकी पत्नी नूतन ठाकुर को फंसाने के लिए उनके खिलाफ बलात्कार करने और बालात्कार करने में सहयोग करने के आरोपों में झूठा मुकदमा दर्ज कराने के मामले में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति व अन्य के खिलाफ चल रहे मुकदमे में वादिनी नूतन ठाकुर कोर्ट में हाजिर हुईं और अपना बयान दर्ज कराया. एमपी-एमएलए कोर्ट के विशेष अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अम्बरीष श्रीवास्तव ने वादिनी के शेष बयान दर्ज करने के लिए 16 अप्रैल की तारीख नियत की है.

उल्लेखनीय है कि 20 जून 2015 को वादिनी डॉ. नूतन ठाकुर ने थाना गोमती नगर में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. जिसमें आरोप लगाया था कि तत्कालीन कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति व राज्य महिला आयोग की चेयरमैन जरीना उस्मानी और आरोपी समेत आठ लोगों ने वादिनी के पति के ख़िलाफ़ दुराचार की फ़र्ज़ी रिपोर्ट दर्ज कराई थी. आरोप लगाया गया था कि आरोपी पुष्पा देवी और भुजवीर ने गायत्री प्रजापति के कहने पर साजिश के तहत एक शिकायती पत्र राज्य महिला आयोग में दिया था. इसके चलते उनके पति और वादिनी के खिलाफ दुराचार का झूठा मुक़दमा दर्ज कराया गया. पुलिस ने विवेचना के बाद चारों आरोपियों गायत्री प्रसाद प्रजापति, पुष्पा, भुजवीर और राज्य महिला आयोग की पूर्व सदस्य के खिलाफ कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल किया था.

पढे़ंः जिलास्तर पर डॉक्टरों की कमी को लेकर SC ने मांगा यूपी सरकार से जवाब

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details