उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों पर सोना हड़पने का आरोप, केस दर्ज

राजधानी लखनऊ के महानगर थाने में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर सोना हड़पने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई है. मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर दो किलो सोना गबन करने का पीड़ित ने आरोप लगाया है. महानगर स्थित शाखा प्रबंधक व कर्मचारियों पर केस दर्ज किया गया है.

By

Published : Jan 9, 2021, 9:32 PM IST

कोतवाली महानगर.
कोतवाली महानगर.

लखनऊ:राजधानी के महानगर थाने में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर सोना हड़पने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई गई है. मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर दो किलो सोना गबन करने का पीड़ित ने आरोप लगाया है. महानगर स्थित शाखा प्रबंधक व कर्मचारियों पर केस दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर 99 लाख रुपये की कीमत का सोना हड़पने का आरोप लगाया है.

मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी पर सोना गबन करने का आरोप
पीड़ित संदीप ने बताया कि महानगर थाना क्षेत्र में स्थित मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी के प्रबंधक विजेंद्र कुमार, उप शाखा प्रबंधक महजबीन बानो, कैशियर शुभम, कर्मचारी सरिता की मौजूदगी में संतोष कुमार वर्मा, उत्पल, वरुण अग्रवाल, श्वेता वर्मा, दिनेश सिंह, अनुप्रीत सिंह, हितेश शुक्ला और फरहीन ने उससे सोना जमा किया था. इसके एवज में उनके द्वारा उन्हें ऋण भी मिला था. पीड़ित ने बताया नवंबर माह में ऑडिट के दौरान सोना रखा गया था. आरोप है जब पड़ताल की गई तो सोना गायब मिला. तभी कंपनी की जांच के बाद प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ महानगर कोतवाली में तहरीर दी है, जिस पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

पुलिस का दावा, जल्द होगा पर्दाफाश
महानगर पुलिस के मुताबिक, संदीप की ओर से मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी द्वारा सोना गबन करने के आरोप में प्रबंधक समेत चार के खिलाफ अमानत में खयानत का केस दर्ज कराया गया है. विवेचना की जा रही है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं. आरोपियों के बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने बताया कि मूल रूप से हरियाणा के रोहतक निवासी संदीप कंपनी में क्षेत्रीय प्रमुख हैं. गोल मार्केट स्थित शाखा में आठ लोगों ने सोना जमा कर लोन लिया था. सोना करीब दो किलो 107 ग्राम था. फिलहाल सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है. जल्द ही घटना का पर्दाफाश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details