उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भाजपा ने सौ झूठ के बाद वृक्षारोपण पर एक और नया झूठ बोला : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि वृक्षारोपण अभियान के संबंध में बड़े-बड़े दावों और रिकॉर्ड बनाने के विज्ञापनों के अलावा प्रदेश सरकार अब तक यह ब्यौरा नहीं दे पायी कि कहां कितने वृक्ष लगे हैं. उनमें कितने बचे हैं? भाजपा वृक्षारोपण के नाम पर वस्तुतः बजट की बंदरबांट करती है. उसकी नीति और नियत दोनों में खोट है.

By

Published : Jul 6, 2021, 4:32 AM IST

भाजपा ने सौ झूठ के बाद वृक्षारोपण पर एक और नया झूठ बोला : अखिलेश यादव
भाजपा ने सौ झूठ के बाद वृक्षारोपण पर एक और नया झूठ बोला : अखिलेश यादव

लखनऊ : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार के वृक्षारोपण अभियान को लेकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपने सौ झूठ में एक नया झूठ वृक्षारोपण को भी जोड़ दिया है. कहा कि मुख्यमंत्री का दावा है कि उनके कार्यकाल में 100 करोड़ पौधे लगाए जा चुके हैं लेकिन एक दिन में ही 25.51 करोड़ पौधे रोपने के दावे के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि इस सबके बावजूद उत्तर प्रदेश में हर तरफ हरियाली क्यों नहीं छाई है. प्रदेश का वन क्षेत्र दुगना-चैगुना क्यों नहीं बढ़ गया?

भाजपा ने सौ झूठ के बाद वृक्षारोपण पर एक और नया झूठ बोला : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि वृक्षारोपण अभियान के संबंध में बड़े-बड़े दावों और रिकॉर्ड बनाने के विज्ञापनों के अलावा प्रदेश सरकार अब तक यह ब्यौरा नहीं दे पायी कि कहां कितने वृक्ष लगे हैं. उनमें कितने बचे हैं? भाजपा वृक्षारोपण के नाम पर वस्तुतः बजट की बंदरबांट करती है. उसकी नीति और नियत दोनों में खोट है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार वृक्षारोपण का बहाना बनाती है. हकीकत में झूठ और नफरत के बीज बोती है. अगर वह सही अर्थों में वृक्षारोपण के लिए प्रतिबद्ध है तो उसे इस संबंध में साढ़े चार साल के कार्यकाल का श्वेत पत्र जारी करना चाहिए. इससे सत्यता का पता चल जाएगा.

भाजपा ने सौ झूठ के बाद वृक्षारोपण पर एक और नया झूठ बोला : अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपाई दावों के विपरीत समाजवादी सरकार के समय वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम चलाया गया था. उसका गिनीज बुक में विश्व रिकॉर्ड बना था. लगाए गए पौधे बचे रहे इसलिए बुंदेलखंड में तालाबों का जीर्णोद्धार किया गया था. हरित पार्कों का विकास किया गया था. कहा कि समाजवादी सरकार के कार्यकाल में ही लोहिया पार्क और जनेश्वर मिश्र पार्क बने जहां विविध किस्म के पौधे रोपे गए. भाजपाई सहित हजारों लोग सुबह-शाम इन पार्कों में घूमने आते हैं. खुली तथा स्वच्छ हवा में सांस लेते हैं. भाजपा सरकार ने इन स्थलों के प्रति पूर्ण उपेक्षा भाव अपनाया हुआ है. हरियाली खत्म करने की साजिश है. सन् 2022 में भाजपा के झूठ की जगह समाजवादी पार्टी का सच और काम बोलता नज़र आएगा.

अखिलेश यादव से मिली महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी, अखिलेश ने साइकिल भी बांटी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज किन्नर अखाड़ा की आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी तथा तंत्राचार्य सुनील चंद्रास्वामी के साथ आए प्रतिनिधिमंडल ने भेंट कर उन्हें जन्मदिवस की बधाई दी. विजय एवं यशस्वी होने का आशीर्वाद भी दिया.

इस दौरान किन्नर आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मी नारायण त्रिपाठी ने कहा कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की जीत होगी तो देश की राजनीति में भी परिवर्तन आएगा. इस समय देश की राजनीति संक्रमण के दौर में है. भारत में लोकतंत्र को बचाना है. यह काम आप ( अखिलेश यादव) ही कर सकते हैं.

महामंडलेश्वर त्रिपाठी ने अखिलेश यादव को शाल, पगड़ी, वैजयंती माला भेंट कर सम्मानित किया. उनसे आज भेंट करने वालों में प्रमुख रूप से गुरु मां प्रभा किरन, अभिषेक गुलाटी, शीतल वर्मा, आचार्य पद्माकर, स्वामी अवधेशानंद, धनंजय नाथ, देवेन्द्र भूषण निषाद, सिद्धार्थ वर्मा, प्रभाकर शुक्ला, राजेश गिल, मुजम्मिल हयात, बालयोगी आर्यन आदि शामिल रहे. वहीं, शांति स्थापना मिशन की अपर्णा जैन एवं नितेंद्र भाईजी यादव की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में समाजवादी पार्टी को 100 साइकिल भेंट की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details