उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

UP Assembly Election 2022 : टिकट वितरण को लेकर भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में टिकट वितरण पर मंथन को लेकर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक का आयोजन किया गया. हालांकि इस दौरान कोरोना नियमों का पालन होता नहीं दिखाई दिया.

By

Published : Jan 10, 2022, 5:14 PM IST

UP Assembly Election 2022
UP Assembly Election 2022

लखनऊ :UP Assembly Election 2022 :भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सोमवार की शाम पहले चरण के टिकट वितरण को लेकर मंथन का आगाज हो गया. इस बैठक में चुनाव संचालन समिति के सभी एवं सदस्य मौजूद रहे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सबसे आखिर में पहुंचे और उसके बाद बैठक की शुरुआत हुई. इस दौरान भाजपा से टिकट के इच्छुक सैकड़ों नेता और कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय पर जमा हो गए.

कोरोना गाइडलाइन का नहीं हुआ पालन

चुनाव समिति की बैठक के दौरान कोरोना नियमों का भारी उल्लंघन देखने को मिला. ऐसे में, केवल चुनाव समिति की बैठक में उमड़ी भीड़ से इस बात का अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में चुनाव अभियान के दौरान किस तरह से भीड़ बढ़ेगी और कोविड-19 के मानकों की अनदेखी होगी. इस बैठक के बाद दिल्ली में पहले चरण के टिकट वितरण को लेकर केंद्रीय चुनाव संचालन समिति की बैठक होगी. जिसमें प्रदेश से प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं अन्य बड़े नेता पहुंचेंगे.

भाजपा चुनाव समिति की बैठक में मुख्य रूप से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजीव सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी मौर्य, राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य बृजेश पाठक अन्य नेता मौजूद रहे. इस बैठक में पश्चिम उत्तर प्रदेश के पहले चरण के चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की सूची पर विचार किया गया.

यह सूची केंद्रीय चुनाव समिति के समक्ष जाएगी. यहां से टिकटों को फाइनल करके मकर संक्रांति के बाद पहली सूची की घोषणा की जाएगी. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने बताया कि पार्टी प्रत्येक चुनाव से पहले अपनी समिति की मीटिंग करती है, जिसमें उपयुक्त प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाती है. उन्होंने कहा कि यह बैठक भी उसी प्रक्रिया का हिस्सा है.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने पर बोले नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पतझड़ के बाद ही आएगी बहार...


इस बैठक की शुरू होने से घंटों पहले से भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर प्रदेशभर से और खास तौर पर पश्चिमी उत्तर प्रदेश से नेताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था. केवल नेता ही नहीं उनके साथ में उनके समर्थक भी सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यालय पहुंच गए, जिससे कोविड-19 के मानकों का उल्लंघन स्पष्ट नजर आया. यह स्थिति तब हुई है, जबकि राजधानी लखनऊ में सोमवार को 1100 कोरोना संक्रमितों की संख्या सामने आई है. चुनाव आयोग ने पहले ही बड़ी सभाओं और रैलियों पर रोक लगा रखा है. मगर बैठक से पहले इतनी अधिक संख्या में लोगों के आने से, भाजपा संगठन के पदाधिकारी रोक नहीं पाए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details