उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी डोर टू डोर अभियान का करेगी आगाज

लोकसभा चुनाव नजदीक हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गईं हैं. वहीं बीजेपी भी जीत दोहराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है. इसलिए बीजेपी डोर टू डोर अभियान चलाकर लोगों से सीधे संवाद करेगी.

By

Published : Feb 5, 2019, 2:21 AM IST

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में बीजेपी जीत के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाह रही है. इसी कारण बीजेपी अभी से अपनी चुनावी तैयारियों पर पूरा फोकस भी कर रही है. यूपी बीजेपी मुख्यालय पर लगातार बैठकों का क्रम भी शुरू हो गया है.

भाजपा मुख्यालय पर सोमवार को एक महत्वपूर्ण बैठक लोकसभा चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल सहित सभी प्रमुख प्रदेश पदाधिकारी उपस्थित रहे. बैठक में तय किया गया कि पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए मैन टू मैन और डोर टू डोर संपर्क किया जाए.

बैठक में प्रदेश प्रभारी जेपी नड्डा ने बैठक में आगामी कार्यक्रमों को विस्तार से रखते हुए बूथ पर प्रभावी ढंग से काम करने के तमाम सुझाव भी दिए. उन्होंने कहा कि मैन टू मैन डोर टू डोर संपर्क एवं संवाद ही भाजपा की बूथ वर्किंग है. हम सभी को बूथ वर्किंग से खुद की वर्किंग को जोड़ना होगा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 5 वर्षों में जो भी काम किए हैं. उन सभी की जानकारी गांव-गांव बूथ स्तर तक सबको बतानी होगी.

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी


उन्होंने कहा कि पार्टी की तरफ से 12 फरवरी से मेरा परिवार भाजपा का परिवार अभियान प्रारंभ होगा. जो 2 मार्च तक चलेगा बीजेपी के स्टीकर व झंडे बूथ स्तर पर लोगों के घरों पर लगाए जाएंगे. इसी तरह पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्मृति में 11 फरवरी को भाजपा समर्पण दिवस भी मनाया जाएगा. बूथ केंद्रित कार्यक्रम में कलश लेकर जनता के बीच जाएंगे और जनता से समर्पण राशि एकत्र भी करेंगे. नड्डा ने कहा कि 12 फरवरी से 25 फरवरी तक कमल ज्योति संकल्प अभियान चलाया जाएगा.

इसके अलावा यूपी बीजेपी मुख्यालय में एक और बैठक आयोजित हुई. इसमें अनुसूचित मोर्चा के पदाधिकारियों को सामाजिक समरसता सह भोज जैसे अभियान चलाए जाने पर विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में कहा गया कि भाजपा ने बिना भेदभाव के सभी वर्गों के सामाजिक व आर्थिक उत्थान के लिए काम किया है. यह सब हमें बूथ स्तर पर अनुसूचित जाति के लोगों को भी बताना होगा.



ABOUT THE AUTHOR

...view details