उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उपचुनाव के लिए भाजपा ने झोंकी ताकत, सभी सीटें जीतने पर संगठन का फोकस

उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर भाजपा गंभीर दिख रही है. वहीं पार्टी आलाकमान इस उपचुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है, जिससे सभी सीटों पर फतह हासिल की जा सके.

By

Published : Sep 6, 2019, 6:22 PM IST

भाजपा प्रदेश कार्यालय.

लखनऊः उत्तर प्रदेश की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी नेतृत्व ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रदेश संगठन से लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार के स्तर पर पूरी कोशिश हो रही है कि सभी सीटों पर बीजेपी चुनाव जीत सके. इसके लिए जहां एक तरफ योगी सरकार के मंत्रियों को विधानसभा सीटों में प्रभारी के रूप में जिम्मेदारी सौंपी गई है. वहीं बीजेपी नेतृत्व ने अपने पदाधिकारियों को भी इन क्षेत्रों में लगाया है, जिससे हर स्तर पर चुनाव की तैयारियां बेहतर ढंग से हो सके.

उपचुनाव के लिए भाजपा तैयार.
हर विधानसभा क्षेत्र में हो रही पार्टी की बैठक
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं, जिससे संबंधित क्षेत्र के बारे में पूरी चर्चा हो सके. उस क्षेत्र का कौन सा व्यक्ति चुनाव लड़ने के लिए बेहतर है, इसको लेकर भी मंथन किया जा रहा है.
प्रत्याशियों का लिया जा रहा फीडबैक
भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से लेकर प्रदेश नेतृत्व तक पार्टी प्रत्याशियों को लेकर फीडबैक लिया जा रहा है. इसके साथ ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तरफ से भी कौन बेहतर उम्मीदवार चुनाव लड़ सकता है, इस पर भी चर्चा हो रही है. वहीं पार्टी उम्मीदवार बनने के लिए जो लोग दावेदारी ठोक रहे हैं. वह लोग आरएसएस से लेकर बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व की परिक्रमा कर रहे हैं.

भारतीय जनता पार्टी हर चुनाव को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद रहती है और हमेशा तैयारी रखती है. अब उप चुनाव हो रहे हैं, ऐसे में पार्टी ने कई प्रमुख लोगों को जिम्मेदारी भी दी है, जिससे सभी सीटों पर जीत का परचम फहराया जा सके. हम सभी सीटें जीतने के लिए हर स्तर पर काम कर रहे हैं.
-जुगुल किशोर, भाजपाप्रदेश प्रवक्ता

ABOUT THE AUTHOR

...view details