उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः बख्शी का तालाब में गंदगी का अंबार, नहीं सुन रहे अधिकारी

लखनऊ के बख्शी का तालाब तहसील क्षेत्र के भिटौली खुर्द में गंदगी का अंबार लगा हुआ है, जिसकी सुनवाई कोई करने वाला नहीं है. क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि इस समस्या की शिकायत कई बड़े अधिकारियों से भी की गई, लेकिन कोई सुनने को तैयार नहीं है, जिसकी वजह से लोग बीमार हो रहे हैं.

By

Published : Sep 28, 2020, 5:12 PM IST

etv bharat
गंदगी

लखनऊः एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार साफ-सफाई की बात कर रही है. वहीं राजधानी लखनऊ के बख्शी का तालाब तहसील क्षेत्र के अंतर्गत महर्षी नगर भिटौली खुर्द में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. यहां के रहने वाले नीरज बाजपेई ने कई बार क्षेत्रीय प्रधान और अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन किसी भी तरह की सुनवाई नहीं हो रही है, जिसकी वजह से क्षेत्र में लगातार लोग बीमार हो रहे हैं.

यहीं के रहने वाली अंजली उपाध्याय ने बताया कि गंदगी का मुख्य कारण आवासीय भूमि पर अवैध रूप से चल रही दुग्ध डेयरी का है. इसकी वजह से क्षेत्र में गोबर का अंबार लगा रहता है और सड़क पर फैलता है. जब भी इस संदर्भ में दूध डेयरी के मालिकों से बात की गई तो वह लोग गाली-गलौज करना शुरू कर देते हैं.

उन्होंने बताया कि प्लाट दूध डेयरी उत्पादन करने वाले व्यक्तियों का नहीं है, उसके बावजूद यह लोग जबरदस्ती यहां पर गोबर डाल रहे हैं. इस वजह से कई बार क्षेत्र में खसरा जैसी भयंकर महामारी फैल चुकी है. क्षेत्रीय लोग इस बीमारी से कई बार परेशान हो चुके हैं. यहां के लोगों ने इस संदर्भ में कई बार तहसीलदार और वीडियो को अवगत कराया, लेकिन वहां से भी किसी भी तरह की सुनवाई नहीं हो रही है.

लोगों का कहना है कि अधिकारियों को किसी भी तरह की समस्याएं दिखाई नहीं देती हैं. कागजों में हर रोज आदेश पारित किए जाते हैं मीटिंग हर रोज होती है, लेकिन समस्याएं जनता की जस की तस बनी हुई हैं. उस पर किसी भी तरह का संज्ञान न ही उच्च अधिकारियों के द्वारा लिया जाता है और न ही ग्राम प्रधान के द्वारा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details