उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: एंटी करप्शन टीम ने रेशम विभाग के बाबू को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

लखनऊ में रेशम विभाग के एक बाबू को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. वह जीपीएफ और बीमा के पैसे बरामद करने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था. शिकायतकर्ता के अनुसार वह पहले पूरे पैसे का 10 परसेंट मांग रहा था. इसके बाद बात 5 परसेंट पर हुई.

By

Published : Sep 24, 2020, 11:38 PM IST

etv bharat
थाना गोमतीनगर लखनऊ.

लखनऊ: जिले में एंटी करप्शन की टीम ने रेशम विभाग के बाबू को 10 हजार रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद उसे गोमतीनगर थाने में लाया गया और उस पर कार्रवाई की जा रही है. रेशम विभाग में तैनात बाबू आलोक शुक्ला ने रुपये बरामद करने के नाम पर रिश्वत मांगी थी.

आरोप है कि रेशम विभाग से रिटायर ड्राइवर के बेटे से जीपीएफ और बीमा के पैसे बरामद करने के नाम पर रिश्वत मांग रहा था. शिकायतकर्ता के अनुसार वह पहले पूरे पैसे का 10 परसेंट मांग रहा था. इसके बाद बात पांच परसेंट पर हुई और आज जब वह उसके एडवांस 10 हजार देने जा रहा था, तब उसने एंटी करप्शन ब्यूरो को जानकारी दे दी. एंटी करप्शन की टीम ने मौके पर पहुंचकर बाबू को रंगे हाथों रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया और उसे गोमतीनगर थाने में ले आयी.

शिकायतकर्ता जीतेंद्र का कहना था कि उसके पापा रेशम विभाग में ड्राइवर के पद से रिटायर हुए हैं. जब उनका जीपीएफ और बीमा का पैसा निकालने गए तब बाबू ने उनसे रिश्वत मांगी. जो बाबू से पैसा तय हुआ था, वही देने जा रहे थे. तब मैंने एंटी करप्शन को मामले की जानकारी दी. एंटी करप्शन ने मौके पर पहुंचकर बाबू को रंगे हाथों लेते हुए गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details