उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

इलेक्शन ड्यूटी में मृतकों के परिजनों को 50 लाख की सहायता दे सरकार: अखिलेश

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार केंद्र और प्रदेश सरकार पर जुबानी हमला कर रहे हैं. उन्होंने पंचायत के चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी में कोरोनावायरस से अधिकारियों कर्मचारियों और शिक्षकों की मृत्यु को लेकर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा. इस दौरान उन्होंने कोरोना से मरने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद, आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी, गीतकार, कवि डॉ कुंवर बेचैन के प्रति संवेदना व्यक्त की.

By

Published : Apr 29, 2021, 10:40 PM IST

राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव
राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पंचायत चुनाव में ड्यूटी कर रहे अधिकारियों,शिक्षकों और कर्मचारियों की हो रही मौत के लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार पर तंज भी कसा है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पंचायत के चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी में जिन अधिकारियों कर्मचारियों और शिक्षकों की मृत्यु कोरोनावायरस से मौत हुई है. उन सभी के परिवारों को उत्तर प्रदेश सरकार तत्काल 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि उपलब्ध कराए. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि हाईकोर्ट की रोक के निर्देश के बावजूद भी प्रदेश सरकार ने पंचायत चुनाव कराने का फैसला लिया. यही कारण है कि बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारियों की मौत भी हुई.

इसे भी पढ़ें-यूपी में कोरोना के 35,156 नए मरीज, 24 घंटे में रिकॉर्ड 298 मौतें

यूपी में मरने के बाद अंतिम संस्कार फ्री में होगा
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एक मैगजीन के कवर पेज को ट्वीट करते हुए कहा कि यूपी में इलाज भले ही प्रदेश की जनता को ना मिले पर मरने के बाद अंतिम संस्कार बिल्कुल फ्री में होगा. इसके लिए उन्होंने अंध भक्तों को राम राज्य की बधाई भी दे डाली.

पूर्व मंत्री के निधन पर जताया दुख
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद की कोरोना संक्रमण से हुई मौत के लिए दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि रियाज अहमद के परिजनों को भगवान संबल दे. समाजवादी पार्टी उनके परिवार के साथ है. इसके साथ ही आईएएस एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक त्रिवेदी के निधन को अखिलेश यादव ने अपूरणीय क्षति बताया. उन्होंने प्रसिद्ध साहित्यकार, गीतकार, कवि डॉ कुंवर बेचैन के प्रति भी अखिलेश यादव ने संवेदना व्यक्त की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details