उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शौचालय की तरफ देश और समाज को ले जाना चाहती है भाजपा: अखिलेश यादव

By

Published : Dec 31, 2019, 1:46 PM IST

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा कार्यालय पर प्रेस वार्ता की. भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा अपना घोषणा पत्र भूल गई है. उन्होंने कहा कि भाजपा शौचालय की तरफ देश और समाज को ले जाना चाहती है.

etv bharat
अखिलेश यादव.

लखनऊ: सपा के विधायक मंगलवार को एनआरसी, CAA और NPR के खिलाफ विरोध जताने पार्टी कार्यालय से विधानसभा कार्यवाही में भाग लेने विधानसभा तक साइकल पर निकले. इस दौरान साइकल पर तख्तियां लगाकर विधायकों ने सड़क पर अपना विरोध जताया. वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने विधायकों को प्रदेश कार्यालय से रवाना करते हुए जमकर बीजेपी सरकार को कोसा.

भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है जनता
उन्होंने कहा कि हम भाजपा से जानना चाहते हैं कि भाजपा सरकार ने अभी तक क्या काम किया है. उन्होंने कहा कि जनता इस बार भाजपा को सबक सिखाने के लिए तैयार है. अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा के सबसे अच्छे जो कार्यक्रम चल रहे हैं वह हैं शौचालय का. इनका शौचालय न बरसात में चला और न सर्दी में चला. वहीं सपा के द्धारा दिया गया लैपटॉप आज भी चल रहा है.

लैपटॉप देकर दुनिया के बराबर देश और प्रदेश को खड़ा करना चाहती है सपा
भाजपा सरकार शौचालय की तरफ देश और समाज को ले जाना चाहती है. वहीं समाजवादी पार्टी लैपटॉप देकर दुनिया के बराबर देश और प्रदेश को खड़ा करना चाहती है. उन्होंने कहा कि हम लोग अपने बहुत बड़े नेता रामसरन दास की प्रतिमा लोकभवन में लगाएंगे, लेकिन अटल जी से थोड़ी नीची. हम लोग नहीं चाहते थे कि वहां पर किसी की प्रतिमा लगे, क्योंकि किसी भी विचारधारा का व्यक्ति लोकभवन में आ सकता है.

इसे भी पढ़ें- ट्विटर पर प्रियंका गांधी ने लिखा- 'ऊं ऐं ह्रीं क्लीं चामुंडाय विच्चे'

सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध करती है सपा
अखिलेश यादव ने इस दौरान बीजेपी को घेरते हुए कहा कि आप नागरिकता धर्म के आधार पर देना चाहते हैं, आप चाहते हैं कि मुसलमानों को नागरिकता न मिले. बीजेपी तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है. क्या आसाम और पूर्वोत्तर के लोग इस कानून से खुश हैं? उन्होंने कहा कि आधार में सब मौजूद है. समाजवादी पार्टी सीएए, एनआरसी और एनपीआर का विरोध करती है. अखिलेश यादव ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था का नाश हो गया है. बैंकिग सिस्टम डूबा दिया. अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए बीजेपी ऐसा कर रही है.

अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह काम कर रही सरकार
अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे खुशी होगी कि देश के सब लोगों को गिन लिया जाए. आबादी के हिसाब से अधिकार मिल जाए. प्रमोशन में आरक्षण की मांग रही है तो यहां से प्रस्ताव भेजकर दिल्ली से भी पास करा दें. आबादी के हिसाब से आरक्षण और प्रमोशन में आरक्षण दे सकते हैं तो दें. जिन लोगों की जान गई हैं, निर्दोष हैं. पुलिस की गोली से जान गई है. मुख्यमंत्री अपनी कुर्सी बचाना चाहते हैं. सदन चल रहा है, विधायक नाराज है आप लोग भी जानते हो. विधायक की नाराजगी दिखाई देगी. सीएम ने बदला लेने की बात इसीलिए कही, क्योंकि नाराजगी बढ़ेगी. अपनी नाकामी छिपाने के लिए इस तरह काम सरकार कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details