उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 1, 2021, 5:19 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा का खास चुनावी प्लान...छह रथयात्राओं के साथ पीएम मोदी की रैली से विरोधियों को टक्कर देने की तैयारी

आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए भाजपा ने खास प्लान तैयार किया है. इसमें कई जिलों में रथयात्रा निकालने से लेकर पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों का आयोजन भी शामिल है. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

भाजपा की रथयात्राओं में 60 सभाएं और चार से छह बार होंगी पीएम मोदी की रैली.
भाजपा की रथयात्राओं में 60 सभाएं और चार से छह बार होंगी पीएम मोदी की रैली.

लखनऊ: आगामी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Elections 2022) के लिए भाजपा (BJP) ने खास प्लान तैयार किया है. भाजपा की छह रथयात्राएं आठ से दस दिसंबर के बीच निकलना शुरू हो सकतीं हैं. ये रथयात्राएं कई जिलों से गुजरेंगी. इस दौरान 60 सभाएं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की छह रैलियां भी आयोजित करने की तैयारी है.

भाजपा संगठन के प्रत्येक क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक रैली संभावित है. इसके साथ ही लगभग हर बड़े जिले में एक बड़ी सभा का आयोजन भी होगा. ये रथयात्राएं लखनऊ में ही खत्म होंगीं. वहां भाजपा की अब तक की सबसे बड़ी रैली रमाबाई अंबेडकर रैली स्थल में आयोजित करने की तैयारी है. इस रैली को पीएम नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे.

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने यह जानकारी दी.

इस संबंध में मंगलवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा के अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान शामिल हुए. संगठन के महामंत्री सुनील बंसल भी बैठक में मौजूद रहे.

भाजपा के सभी क्षेत्रों के बड़े नेताओं को रथयात्रा की रूपरेखा तय करने के लिए प्रदेश कार्यालय में बुलाया गया था. इसके अलावा विभिन्न प्रकोष्ठों और विभागों के प्रमुख पदाधिकारियों को भी इस बैठक में शामिल किया गया. इस दौरान रथयात्रा की पूरी रूपरेखा तैयार की गई.

इस संबंध में अभी एक और बैठक होनी बाकी है. उसके बाद रथयात्रा की तिथियों और अन्य कार्यक्रमों की घोषणा औपचारिक तौर पर कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः जिसे खुद पर शक होगा, वहीं अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण पर संदेह करेगाः सीएम

सूत्रों की माने तो आठ से 10 दिसंबर तक रथयात्राएं कई क्षेत्रों में एक साथ शुरू हो सकती है. सहारनपुर, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, मथुरा और अवध और सम्भवताः अयोध्या से रथयात्रा शुरू होगी. इनका समापन लखनऊ में रमाबाई रैली स्थल पर होगा.

यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बड़ी रैली होगी. इस रैली में सात से 10 लाख लोगों की भीड़ जुटाने की तैयारी है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनीष शुक्ल ने बताया कि हमारी ये रथयात्राएं सभी विधानसभाओं से गुजरेंगी.

हम जनता को बताएंगे कि सरकार ने जनता के लिए बड़े-बड़े और क्या काम किए हैं. उपलब्धियों को आम जनमानस तक पहुंचाएंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details