उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: SGPGI में 535 सैंपल की जांच, 6 कोरोना पॉजिटिव मिले

लखनऊ के एसजीपीजीआई में 535 लोगों के सैंपल कोरोना वायरस की जांच के लिए आए थे. इन सैंपलों की जांच में मुरादाबाद के 6 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है.

By

Published : May 1, 2020, 5:24 AM IST

lucknow news
एसजीपीजीआई लखनऊ.

लखनऊःप्रदेश में लगातार कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. राजधानीके एसजीपीजीआई में बीते दिनों कोरोना वायरस के सैंपल लेने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. इसके बाद से ही रोजाना 100 से अधिक सैंपल लिए जा रहे है. गुरुवार को पीजीआई में अलग-अलग जिलों से करीब 535 लोगों के सैंपल कोरोना वायरस जांच के लिए आये. इसमें मुरादाबाद के 6 लोगों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

यह सभी लोग बीते दिनों अपने-अपने जिले में क्वारंटाइन करके रखे गए थे. इन सभी में कोरोना वायरस के लक्षण मिलने के बाद एसजीपीजीआई में सभी के सैंपल भेजे गए थे. गुरुवार को एसजीपीजीआई के माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने इनमें से 6 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है और अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. वहीं 529 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग को थोड़ी राहत मिली है. सभी 6 पॉजिटिव मरीज मुरादाबाद के है.

इन सभी मरीजों के सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश में अब कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 2,211 हो गई है. प्रदेशभर में क्वांरटाइन किए गए मरीजों की संख्या 11,782 है. इसके साथ ही प्रदेशभर में 1,791 मरीजों को कोविड-19 लेवल-1 अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है. वहीं अब तक 551 मरीज कोरोना वायरस के उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस से 40 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details