उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में कोरोना के 336 नए मामले, सात की मौत

By

Published : Aug 6, 2020, 12:37 PM IST

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण के 336 नए मामले सामने आए हैं. जबकि सात मरीजों की मौत भी हुई है. राजधानी में अब तक कोरोना वायरस के 10141 संक्रमित पाए जा चुके हैं. जबकि 131 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोना संक्रमितों को अस्पताल पहुंचाते स्वास्थ्यकर्मी.
कोरोना संक्रमितों को अस्पताल पहुंचाते स्वास्थ्यकर्मी.

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है. गुरुवार को लखनऊ में कोरोना संक्रमित सात लोगों की मौत हो गई. जबकि 336 नए लोग संक्रमित पाए गए हैं. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 10141 पहुंच गया है. जबकि 4513 एक्टिव केस हो गए हैं. वहीं अब तक 5504 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. लखनऊ में संक्रमित मरीजों की मौत का संख्या 131 हो चुकी है.


राजधानी लखनऊ में बीते 24 घण्टे में हुई कोरोना से 7 मौतें हो गईं. सभी मरीज बीते दिनों राजधानी लखनऊ के अलग-अलग कोविड अस्पताल में भर्ती थे. बीते दिनों सभी 7 लोगों को संदिग्ध मानते हुए स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना सैंपल टेस्ट किया गया था. जिसके बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर इनका इलाज चल रहा था. इसी दौरान इनकी मौत हो गई है. केजीएमयू की तरफ से सात कोरोना पॉजिटिव की मौत की पुष्टि की गई है. इसके अलावा लखनऊ में एक ही दिन में 336 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी को राजधानी के कोविड अस्पतालों के भर्ती कराया गया है.

लखनऊ में अब संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा 131 हो चुका है. इस प्रकार सभी मरीजों की मृत्यु के बाद परिजनों को गाइडलाइंस के बारे में जागरूक करते हुए शवों को सौंपा जा रहा है. कोविड-19 गाइडलाइंस के तहत ही सभी क्रियाएं करने के लिए कहा गया है. उसके साथ-साथ उन सभी परिजन जो लोग मृत व्यक्ति के सम्पर्क में आये हैं, उन सभी के सैंपल लेने की व्यवस्था भी स्वास्थ विभाग द्वारा की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details