उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नहीं थम रहा श्मशान घाटों पर लाशों के आने का सिलसिला

By

Published : Apr 19, 2021, 4:24 AM IST

Updated : Apr 19, 2021, 4:49 AM IST

राजधानी लखनऊ में रोजाना भैसा कुंड और गुलाला घाट पर लाशों के आने का सिलसिला जारी है. रविवार को कुल 151 लाशें यहां आई. नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि लाशों की संख्या अधिक होने से लोगों को लाइन लगानी पड़ रही है.

जलती लाशें
जलती लाशें

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना का कोहराम जारी है. रविवार को राजधानी के भैसा कुंड और गुलाला घाट पर कुल 151 शव आए, जिनका देर रात तक अंतिम संस्कार किया गया. एक दिन पहले यहां 147 शव आए थे.

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने दी जानकारी

नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने बताया कि 84 शवों का अंतिम संस्कार भैंसा कुंड के बैकुंठ धाम में जबकि 67 शवों का अंतिम संस्कार उलाला घाट पर किया गया. उन्होंने माना कि श्मशान घाटों पर बड़ी संख्या में शवों के आने से लोगों को लाइन लगाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि घाटों पर पर्याप्त संख्या में नगर निगम के कर्मचारियों को तैनात किया गया है, जिससे कि अंतिम संस्कार के लिए आने वाले लोगों को समस्याओं का सामना ना करना पड़े.

पढ़ें:दूसरे चरण के चुनाव के लिए तैयार लखनऊ, 641 मतदान केंद्रों पर पड़ेंगे वोट

सरकारी आंकड़ों में केवल 22 मौतें

राजधानी के श्मशान घाटों पर भले ही अंतिम संस्कार के लिए लाइन लगाना पड़ रहा हो, लेकिन सरकारी आंकड़ो में यहां केवल 22 लोगों के कोरोना से मरने की बात कही गई है. सरकारी आंकड़ों के अनुसार 5,551 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Last Updated : Apr 19, 2021, 4:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details