उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ललितपुर: जलभराव और गंदगी की समस्या से परेशान है आजादपुरा

ललितपुर के वार्ड नम्बर 19 आजादपुरा में जलभराव और गंदगी की समस्या से स्थानीय लोग बहुत परेशान हैं. लोगों का कहना है कि यहां पर जल भराव होने के कारण बच्चे भी रोजाना बीमार होते रहते हैं. 12 महीने यहां पानी भरा रहता है, यहां न ही नाली की कोई व्यवस्था की गई है और न ही सड़क बनी है.

By

Published : Nov 12, 2019, 12:17 PM IST

जलभराव और गंदगी की समस्या से परेशान है आजादपुरा

ललितपुर:मानसून का सीजन भले ही चला गया हो, लेकिन शहर के वार्ड नम्बर 19 आजादपुरा में स्थित खाली प्लाटों में अभी भी जलभराव है. पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने से गंदगी भी फैल रही है और संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा भी बढ़ रहा है, जिसके चलते स्थानीय लोगों को भी समस्या हो रही है. इसके बावजूद भी जिम्मेदार अधिकारी सुध नहीं ले रहे हैं.

जलभराव और गंदगी की समस्या से परेशान है आजादपुरा.
स्थानीय लोग जलभराव से हैं परेशानस्थानीय रहवासियों का कहना है कि यहां पर पानी भरा हुआ है. इससे पहले पारसनाथ कालोनी में पानी निकलता था. अब पानी भी नहीं निकल रहा है. वहां का पाइप बंद कर दिया गया और जिन लोगों ने कॉलोनी काटी है उन लोगों ने कोई नाली की व्यवस्था नही की. यहां पर जो पानी भरा हुआ है उससे हम लोग काफी परेशान है और बच्चे भी रोजाना बीमार होते रहते हैं. 12 महीने यहां पानी भरा रहता है, यहां न ही नाली की कोई व्यवस्था की गई है और न ही सड़क बनी है.अधिशासी अभियंता करेंगे स्थानीय सर्वेक्षणइस समस्या को लेकर अधिशासी अभियंता का कहना है कि सबसे पहले जाकर स्थानीय सर्वेक्षण करूंगा. आप के द्वारा संज्ञान में लाया गया है कि वहां जलभराव है और अभी तक ऐसी कोई कंडीशन नही आई थी. सर्वेक्षण पश्चात यदि पाया जाता है कि वहां पर जलभराव की स्थिति है तो तत्काल प्रभाव से बोर्ड बैठक में प्रस्तावित कराके सड़के कंपलीट कर दी जाएगी. अगर किसी व्यक्तिगत लाभ की वजह से वहां पर जलभराव है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी.नगर पालिका का काम संतोषजनक नहीं हैजब इस समस्या को लेकर सदर विधायक से वार्ता की गई तो उनका कहना है कि शहर में अतिक्रमण, अवैध कब्जे और गलियों में जानबूझकर चबूतरा बढ़ाकर फिर रैलिंग खड़ी कर देना ये घटनाएं तो बहुत देखी है, लेकिन जो पारसनाथ कॉलोनी और उसके आस-पास का एरिया डेवलप हुआ है. इस जगह न तो नगर पालिका ने ध्यान दिया और न ही नक्शा पास करने वाली अथॉरिटी ने. इन लोगों ने जो काम किया है वह संतोषजनक नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details