उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखीमपुर खीरी में कोतवाल ने डॉक्टर को मारा थप्पड़, मचा हड़कंप

लखीमपुर खीरी में लॉकडाउन के दौरान कोतवाल ने डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया, जिसके बाद हड़ताल जैसी स्थिति पैदा हो गई. पीएमएस संघ ने मैसेज कर सभी सीएचसी अधीक्षक और स्टाफ को भी काम बंद करने को कहा है.

By

Published : Mar 25, 2020, 9:38 PM IST

lakhimpur
लखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी:जिले के डॉक्टरों ने पुलिस से नाराज होकर कामकाज ठप कर दिया है. आरोप है कि सदर कोतवाल ने ड्यूटी पर जा रहे डॉक्टर को थप्पड़ मार दिया, जिसके बाद सभी नाराज डॉक्टर्स ने पूरे जिले में कामकाज ठप कर दिया है. पीएमएस संघ ने मैसेज कर सभी सीएचसी अधीक्षक और स्टाफ को भी काम बंद करने को कहा है.

डॉक्टर्स संघ के जिला महामंत्री डॉ अमितेश दत्त ने बताया कि हमने पूरे जिले में कामकाज ठप कर दिया है. हम सरकारी सेवा कर रहे हैं, जान हथेली पर लेकर कोरोना वायरस से लड़ाई भी लड़ रहे हैं. इसके बावजूद हमारे साथ बदसलूकी की जा रही है. हम ऐसी परिस्थितियों में काम नहीं करेंगे.

डॉक्टरों ने हड़ताल की बात कही
लखीमपुर खीरी जिला अस्पताल में तैनात डॉ आर एस मधौरिया जिला मुख्यालय से लखनऊ बलरामपुर अस्पताल आईसीयू की ट्रेनिंग के लिये जा रहे थे. डॉ मधौरिया अपनी कार से जैसे एलआरपी चौराहे पर पहुंचे वहां चेकिंग कर रहे सदर कोतवाल अजय मिश्रा ने उनकी कार रोक दी. डॉक्टर का आरोप है कि कोतवाल अजय मिश्रा ने उनसे बदसलूकी शुरू कर दी. जब डॉक्टर ने अपना परिचय दिया तो इंस्पेक्टर अजय मिश्रा ने थप्पड़ जड़ दिया. ये बात डॉक्टर मधौरिया ने प्रांतीय चिकित्सा संघ को बताई. प्रांतीय चिकित्सा संघ ने जिला अस्पताल में आपात बैठक बुलाकर काम बंद करने की घोषणा कर दी.

पढ़ें:सीएम योगी ने दी चैत्र नवरात्र की शुभकामनाएं, लोगों से की घर में रहकर अनुष्ठान करने की अपील

डीएम ने दिया आश्वासन
प्रांतीय चिकित्सा सेवा संघ के जिला महामंत्री डॉक्टर अमितेश दत्त द्विवेदी ने कहा कि हम ऐसे माहौल में काम नहीं कर सकेंगे. इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाये. वहीं, डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में आने के बाद डॉक्टरों से बात की जा रही है. बातचीत से मामला हल कर लिया जायेगा. डॉक्टरों के हड़ताल जैसी कोई बात नहीं है. अगर जरूरी हुई तो कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details